MP News: 24 घंटे और सातों दिन खुला रहेगा राजा भोज एयरपोर्ट, नाइट ऑपरेशन का ट्रायल 1 अक्टूबर से शुरू

MP News: नाइट ऑपरेशन का ट्रायल 1 अक्टूबर से शुरू होगा. अब एयरपोर्ट सुबह 6:30 से रात 10:30 बजे तक खुला रहता था, लेकिन 24 घंटे ऑपरेशन के बाद उड़ानें रात में भी संचालित हो सकेंगी. रात में पार्किंग के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा.
Raja Bhoj Airport, Bhopal will now be open 24 hours from October.

अक्टूबर से राजा भोज एयरपोर्ट, भोपाल अब 24 घंटे खुला रहेगा.

MP News: अक्टूबर से राजा भोज एयरपोर्ट, भोपाल अब 24 घंटे खुला रहेगा. इसका खास फायदा यह है कि मेडिकल इमरजेंसी के लिए नॉन-शेड्यूल फ्लाइट्स कभी भी उड़ान भर सकेंगी. फिलहाल, एयरपोर्ट से 32 फ्लाइट्स का संचालन हो रहा है, लेकिन अब उम्मीद है कि यह संख्या 50 से भी ज्यादा हो जाएगी. शुक्रवार को नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) से आवश्यक मंजूरी मिल गई है. इस कदम से शहर की कनेक्टिविटी को बढ़ावा मिलने और यात्रियों के लिए बेहतर यात्रा विकल्प उपलब्ध होने की उम्मीद है.

आर्थिक विकास को मिलेगी रफ्तार

एयरपोर्ट के डायरेक्टर रामजी अवस्थी का कहना है कि 24 घंटे फ्लाइट्स और डिजी यात्रा सेवाओं की शुरुआत से यात्रियों की संख्या बढ़ेगी, जिससे स्थानीय अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी. इससे भोपाल मध्य भारत में एक प्रमुख परिवहन केंद्र के रूप में और अधिक स्थापित होगा.

डिजी यात्रा सेवाओं का आगाज

एयरपोर्ट पर जल्द ही डिजी यात्रा सेवाएं भी शुरू होंगी. यह नई तकनीक चेहरे की पहचान प्रणाली का इस्तेमाल करेगी, जिससे यात्रियों की पहचान बिना किसी मैन्युअल जांच के की जा सकेगी. इससे यात्रा की प्रक्रिया और भी आसान और तेज हो जाएगी.

ये भी पढ़ें: बैतूल में दर्जनों ट्यूबवेल से बिना मोटर निकल रहा पानी, ग्रामीण हो रहे हैरान

नाइट ऑपरेशन का ट्रायल

नाइट ऑपरेशन का ट्रायल 1 अक्टूबर से शुरू होगा. अब एयरपोर्ट सुबह 6:30 से रात 10:30 बजे तक खुला रहता था, लेकिन 24 घंटे ऑपरेशन के बाद उड़ानें रात में भी संचालित हो सकेंगी. रात में पार्किंग के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा.

इंडिगो की फ्लाइट में बदलाव

इंडिगो ने पुणे के लिए अपनी फ्लाइट की तारीख को आगे बढ़ा दिया है. अब यह उड़ान 29 अक्टूबर से शुरू होगी, जो रात 3:30 बजे पुणे के लिए रवाना होगी.

राजा भोज एयरपोर्ट का यह नया बदलाव यात्रियों के लिए बेहतर कनेक्टिविटी और सुविधाएं लाने के लिए तैयार है।

ज़रूर पढ़ें