MP News: धसान नदी के टापू पर फंसे नागरिकों को रेस्क्यू कर निकाला गया, CM यादव ने की नागरिकों से की बात

MP News: मुख्यमंत्री डॉ यादव ने सफल रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए एसईडीआरएफ और होमगार्ड के जवानों को बधाई दी और एसपी टीकमगढ़ को बाढ़ राहत बचाव कार्य में सक्रिय भूमिका के लिए जवानों को पुरुस्कृत करने के निर्देश दिए हैं.
Chief Minister Dr. Yadav congratulated SEDRF and Home Guard soldiers for the successful rescue operation.

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने सफल रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए एसईडीआरएफ और होमगार्ड के जवानों को बधाई दी.

MP News: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव प्रदेश के बाढ़ प्रभावित जिलों में राहत एवं बचाव कार्य तथा अन्य व्यवस्थाओं पर सतत नजर बनाए रखे हुए हैं. मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने आज उज्जैन के दताना हवाई पट्टी में टीकमगढ़ जिले के पुलिस अधीक्षक से वीडियो कॉलिंग पर चर्चा कर बाढ़ आपदा में फंसे प्रभावितों के रेस्क्यू कार्य की जानकारी ली और सुरक्षित निकाले गए ग्रामीणों से चर्चा कर उनकी कुशलक्षेम जानी.

टीकमगढ़ जिले के बल्देवगढ़ ब्लॉक के चंदेरी पंचायत के महोबिया गांव में धसान नदी में 24 घंटे से अधिक समय से फंसे राममिलन यादव और रामचरण रैकवार को गुरुवार को सुरक्षित तरीके से रेस्क्यू किया गया है. दोनों किसान नदी के बीच टापू पर फंसे थे.

ये भी पढ़ें: राज्य स्तरीय बाढ़ नियंत्रण की बैठक, मंत्री सिलावट ने अधिकारियों को दिए निर्देश- बांध और पुलियों की लगातार करें मॉनीटरिंग

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने सफल रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए एसईडीआरएफ और होमगार्ड के जवानों को बधाई दी और एसपी टीकमगढ़ को बाढ़ राहत बचाव कार्य में सक्रिय भूमिका के लिए जवानों को पुरुस्कृत करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने ग्रामीणों से भी चर्चा कर उन्हें अतिवर्षा की स्थिति में सतत और सजग रहने के समझाइश दी.

गौरतलब है कि, प्रदेश में विगत दिनों से लगातार बारिश का दौर जारी है कई जिलों में अत्यधिक बारिश होने ने बाढ़ जैसे हालत होने की स्थिति से निपटने के लिए मुख्यमंत्री डॉ यादव ने अधिकारियों की बैठक कर राहत एवं बचाव कार्य के निर्देश दिए है.

ज़रूर पढ़ें