MP Weather Update: बरसात के साथ होगी सितंबर की शुरुआत, मौसम विभाग ने कई जिलों में जारी किया अलर्ट

MP Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार 31 अगस्त से बैतूल, सिवनी, नर्मदापुरम, सागर, रायसेन, सागर में तेज बारिश की संभावना है.
MP Weather Update

मौसम विभाग के अनुसार बारिश का एक और दौर शुरू होने वाला है.

MP Weather Update: प्रदेश में लगातार मौसम का मिजाज बदल रहा है. बीते शुक्रवार को कई हिस्सों में तेज बरसात हुई जबकि कुछ हिस्सों में मौसम सामान्य रहा. वहीं अब बंगाल की खाड़ी में लो प्रेसर एरिया सिस्टम एक्टिव होने से मौसम का मिजाज बदलने वाला है. मौसम विभाग ने स्ट्रॉन्ग सिस्टम फिर एक्टिव होने का अनुमान लगाया है, साथ ही 35 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया है. शनिवार (31 अगस्त) को देवास से सीहोर जिले के साथ ही 12 जिलों में गरज चमक के साथ तेज बारिश हो सकती है.

मौसम वैज्ञानिकों ने यह भी जानकारी दी है कि बंगाल की खाड़ी में लो प्रेसर एरिया सिस्टम एक्टिव होने से, जो मानसून ट्रफ से गुजरकर एमपी पहुंच रहा है जिस वजह से कई जिलों में भारी बारिश के आसार लगाए गए हैं.

बीते शुक्रवार को इन जिलों में हुई बारिश

बारिश से राहत के बाद फिर मानसून एक्टिव हो गया है. इसी बीच बीते शुक्रवार को उज्जैन, नरसिंहपुर, बैतूल, शिवपुरी, और सतना में हल्की ठंडक के साथ हल्की बारिश हुई. तो वहीं उमरिया, खजुराहो, इंदौर, छिंदवाड़ा, नौगांव, टीकामढ, और मंडला जैसे जिलों में आधे से एक इंच की हुई बारिश को दर्ज किया गया. साथ-साथ भोपाल में भी दिनभर हल्की बारिश देखने को मिली.

यह भी पढ़ें: बेटी का करियर या फिर केंद्र सरकार का ‘डर’…क्यों जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहतीं महबूबा मुफ्ती?

इन जिलों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक गरज चमक के साथ 31 अगस्त को अगले 24 घंटे में बैतूल, सिवनी, नर्मदापुरम, सागर, रायसेन, सागर, देवास, बालाघाट, पांढुर्णा, सिवनी, बालाघाट, दमोह, डिंडौरी में भारी बारिश का अलर्ट है तो वहीं उज्जैन,इंदौर,भोपाल , जबलपुर के साथ ही ग्वालियर में हल्की बारिश होने का अनुमान है.

वहीं मौसम विभाग ने ये भी बताया कि लगातार बारिश के चलते लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है इसलिए पहले ही अलर्ट जारी किया गया है, जिससे लोग पहले ही बारिश से होने वाली परेशानियों का सामना ना करना पड़े.

ज़रूर पढ़ें