MP News: परिवहन क्षेत्र में CM मोहन यादव का बड़ा फैसला, शिकायतों पर होगी सख्त कार्रवाई, बंद होंगे चेक पोस्ट

MP News: सीएम ने कहा कि, परिवहन व्यवस्था के संबंध में शिकायतें प्राप्त होने पर राज्य शासन द्वारा सख्त कार्यवाई की जाएगी.
CM Mohan Yadav (file photo)

सीएम मोहन यादव (फाइल फोटो)

MP News: चेक पोस्ट पर हो रही अवैध वसूली और भ्रष्टाचार रोकने के लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बड़ा फैसला लिया है. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में सुशासन के अंतर्गत देश में अनेक कार्य किए जा रहे हैं. इस नाते परिवहन क्षेत्र में मध्यप्रदेश में कुछ बदलाव किए गए हैं. चेक पोस्ट संबंधी नई व्यवस्था शीघ्र लागू की जा रही है.

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि एक जुलाई से परिवहन चेक पोस्ट जो अन्य प्रांतों की सीमा पर वाहनों के आवागमन के संबंध में भूमिका अदा करती हैं. वहां संबंधित जिला प्रशासन के साथ तालमेल कर वर्तमान में हो रही अव्यवस्थाओं को दूर करने और पारदर्शी व्यवस्था लागू करने का कदम उठाया गया है.

ये भी पढ़ें: T20 World Cup के फाइनल में India और South Africa आमने-सामने, जबलपुर में स्कूली बच्चों ने चलाया ‘Best of Luck’ अभियान

मध्यप्रदेश सुशासन के लिए जाना जाता है. परिवहन व्यवस्था के संबंध में शिकायतें प्राप्त होने पर राज्य शासन द्वारा सख्त कार्यवाई की जाएगी. नई व्यवस्था से भारी वाहनों के संचालकों को किस प्रकार की असुविधा नहीं होगी. शिकायतों को दूर कर साफ सुथरे ढंग से परिवहन विभाग के मूल कार्य को बेहतर ढंग से संचालित करने के प्रबंध किए गए हैं.

बता दें कि, मध्य प्रदेश के परिवहन चेक पोस्ट पर अवैध वसूली, भ्रष्टाचार, ड्राइवर क्लीनर के साथ अभद्र व्यवहार किये जाने के आरोप लंबे समय से लग रहे थे. ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन भी सरकार को पत्र लिखकर बार-बार परिवहन चौकियां बंद करने की मांग कर रही थी.

वीडियो कांफ्रेंस में मुख्यमंत्री जी के निर्देश

• प्रदेश के 26 जिलों में विशेष व्यवस्थाएं की जा रही हैं, ऐसे जिले चयनित किए गए हैं जो सीमावर्ती हैं.

• अन्य राज्यों से लगे जिलों में मोबाइल उड़न दस्ते कार्य करेंगे. कुल 45 चेक पॉइंट रहेंगे.

ज़रूर पढ़ें