Lok Sabha Election 2024: एमपी सरकार में मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का बयान, बोले- कांग्रेस करोड़पतियों को टिकट देती है

Lok Sabha Election 2024: कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि कांग्रेस ऐसे लोगों को टिकट दे रही है,जो करोड़पति है.
kailash vijayvargiya

कैलाश विजयवर्गीय

भोपाल: राजनीतिक पार्टियां बीजेपी हो या कांग्रेस दोनों चुनावी समर के लिए तैयार हैं. लोकसभा चुनाव के करीब आते ही बयानबाजी भी तेज हो गई है. बीजेपी और कांग्रेस के बीच तेखी बयानबाजी हो रही हैं और आरोप प्रत्यारोप लगाने का दौर भी है.

कांग्रेस करोड़पतियों को टिकट देती है – कैलाश विजयवर्गीय

मध्यप्रदेश सरकार में मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा है कि कांग्रेस में केवल उन लोगों को टिकट दी जाती है जो करोड़पति होते हैं. उन्होंने आगे कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने चार सौ सीट जीतने का संकल्प लिया है,जिसके तहत प्रदेश की सभी 29 सीटों के साथ देश मे चार सौ से ज्यादा सीटें जीतने का काम करेगी.

कैलाश विजयवर्गीय ने छिंदवाड़ा लोकसभा से कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ को उम्मीदवार बनाए जाने पर कटाक्ष करते हुए कहा कि नकुल नाथ चुनाव लड़े या फिर कमलनाथ उससे बीजेपी को कोई फर्क नहीं पड़ता है,क्योंकि कांग्रेस ऐसे लोगों को टिकट दे रही है,जो करोड़पति है.

ये भी पढ़े: चुनाव के अलग-अलग रंग… खेत में फसल काटने पहुंची कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ की पत्नी प्रिया नाथ

बीजेपी ने पांढुर्णा को कुछ नहीं दिया – नकुलनाथ

छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ को कांग्रेस ने फिर से छिंदवाड़ा से अपना उम्मीदवार बनाया है. नकुलनाथ ने पांढुर्ना के दौरे के दौरान बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी ने पांढुर्णा को जिला घोषित तो कर दिया लेकिन मध्यप्रदेश के बजट में पांढुर्णा का नामोनिशान नही है. केवल कलेक्टर और एसपी बैठा देने से जिला नही बनता. मध्यप्रदेश सरकार ने 30 हजार करोड़ का बजट पास किया पर बजट में पांढुर्णा जिला का कोई जिक्र नही किया. एक फूटी कौड़ी पांढुर्णा जिले के लोगों को नहीं दिया यह अन्याय बीजेपी ने पांढुर्णा जिले वासियो के साथ किया.

आमचुनाव 2024 के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी की पहली लिस्ट में एमपी की 24 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. बीजेपी शेष पांच सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा करेगी. कांग्रेस ने अबतक लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दो लिस्ट जारी कर दी है. कांग्रेस ने एमपी की 10 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है. छिंदवाड़ा से कांग्रेस ने नकुलनाथ को दोबारा उम्मीदवार बनाया है. वहीं बीजेपी ने छिंदवाड़ा सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है.

ज़रूर पढ़ें