MP News: भाजपा सांसद अनिल फिरोजिया का दिखा अलग अंदाज, हनुमान मंदिर में बनाते दिखे प्रसाद, कल दाखिल करेंगे उज्जैन से नामांकन

MP News: अनिल फिरोजिया कल उज्जैन सीट से नामांकन दाखिल करेंगे. उन्होंने सोशल मीडिया मंच X पर इसकी जानकारी दी.
MP News

प्रसाद बनाते दिखे सांसद अनिल फिरोजिया

MP News: लोकसभा चुनाव के बीच उज्जैन से भाजपा उम्मीदवार और मौजूदा सांसद अनिल फिरोजिया का अलग अंदाज देखने को मिला है. फिरोजिया हनुमान मंदिर में दर्शन करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने हनुमान जयंती को लेकर बूंदी का प्रसाद बनते देखा और खुद भी सेवा दीं. बता दें कि हनुमान जयंती 23 अप्रैल को है. जिसको लेकर प्रदेश में जोरों-शोरों से तैयारियां की जा रही हैं. 

कल दाखिल करेंगे उज्जैन से नामांकन

अनिल फिरोजिया सोमवार (22 अप्रैल) को उज्जैन सीट से नामांकन दाखिल करेंगे. उन्होंने सोशल मीडिया मंच X पर इसकी जानकारी दी. बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में फिरोजिया ने यहां बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी.

कांग्रेस ने महेश परमार को बनाया उम्मीदवार

उज्जैन लोकसभा सीट से कांग्रेस ने महेश परमार को उम्मीदवार बनाया है. पिछले लोकसभा चुनाव में यहां से अनिल फिरोजिया ने धमाकेदार जीत दर्ज की थी. उन्हें 7,91,663 वोट मिले थे. वहीं, कांग्रेस उम्मीदवार बाबूलाल मालवीय को 4,26,026 वोट मिले थे.

ये भी पढ़ेंः जब 1991 में आरा में भी बन गई थी मुरादाबाद जैसी स्थिति, यूपी की इस सीट पर अब सभी की निगाहें

MP में कब-कब होगी वोटिंग?

मध्य प्रदेश में लोकसभा की 29 सीटें है. यहां पहले चरण (19 अप्रैल) में शहडोल, सीधी, बालाघाट, मंडला, जबलपुर और छिंदवाड़ा सीट पर वोटिंग हुई. वहीं, अब दूसरे चरण (26 अप्रैल) में टीकमगढ़, दमोह, खजुराहो, सतना, होशंगाबाद और रीवा में वोट डाले जाएंगे. तीसरे चरण (7 मई) में ग्वालियर, गुना, बैतूल, सागर, मुरैना, भिंड, विदिशा, भोपाल और राजगढ़ में वोटिंग होगी. जबकि चौथे चरण (13 मई) में इंदौर, उज्जैन, देवास, मंदसौर, धार, रतलाम, खरगोन और खंडवा में वोटिंग होगी.

ज़रूर पढ़ें