MP News: सतना दौरे पर BJP प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, बोले- यहां जो माहौल बिगाड़ने में लगे थे, आज उन्हें जवाब मिल गया

MP News: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि वर्तमान में प्रदेश में 550 लाख लीटर कुल दूध का उत्पादन होता है, जो देश में तीसरे नंबर पर है, जिसमें सॉची द्वारा केवल 2.5 प्रतिशत (10 लाख लीटर) दूध एकत्रित किया जा रहा है जिसमें विगत 15 वर्षो में कोई बढ़ोतरी नही हुई.
BJP state president Vishnudutt Sharma getting membership to Congress councilors.

BJP प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा कांग्रेस के पार्षदों को सदस्यता दिलवाते हुए.

MP News: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा के समक्ष गुरुवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में सतना नगर निगम की कांग्रेस पार्षद माया कौल, अर्चना अनिल गुप्ता, पूर्व पार्षद इंजीनियर केएल यादव एवं अनिल गुप्ता ने पार्टी की रीति-नीति एवं केंद्र व प्रदेश सरकार की जनहितैषी योजनाओं से प्रभावित होकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण की. इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने अंग वस्त्र पहनाकर उनका पार्टी में स्वागत किया. विष्णुदत्त शर्मा ने इस अवसर पर कहा कि सतना में कुछ लोग जो राजनीति कर माहौल बिगाड़ने का काम कर रहे थे, आज उन्हें कांग्रेस के दो पार्षदों के पार्टी में आने के पश्चात् जवाब मिल गया.

वहीं, शर्मा ने दुग्ध संघ को लेकर कांग्रेस नेता विवेक तन्खा पर भी निशाना साधते हुए कहा कि वह झूठ फैलाने का काम कर रहे हैं. सदस्यता अभियान के दौरान पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा, प्रदेश महामंत्री व सांसद कविता पाटीदार, प्रदेश महामंत्री रणवीर सिंह रावत, सरतेंदू तिवारी, प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष उषा अग्रवाल एवं महापौर योगेश ताम्रकार उपस्थित रहे.

नेशनल डेयरी डेवलपमेंट बोर्ड किसी राज्य का नहीं केंद्र का संस्थान – विष्णुदत्त शर्मा

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने मीडिया को प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि दुग्ध संघ को लेकर कांग्रेस नेता विवेक तन्खा और कांग्रेस झूठ फैलाने का काम कर प्रदेश सरकार को बदनाम करने में लगे हैं. राहुल गांधी विदेशों में भारत को और प्रदेश के कांग्रेस नेता झूठ बोलकर प्रदेश को बदनाम करने का काम कर रहे हैं. नेशनल डेयरी डेवलपमेंट बोर्ड किसी राज्य का नहीं है यह केंद्र का संस्थान है. नेशनल डेयरी डेवलपमेंट बोर्ड को लालबहादुर शास्त्री ने प्रारंभ करवाया था. दुग्ध संघ को प्रदेश में किसी दूसरे को नहीं दिया जा रहा है. नेशनल डेयरी डेवलपमेंट बोर्ड डेयरी सेक्टर में डेवलपमेंट के लिए काम कर रहा है. प्रदेश में सहकारिता के माध्यम से दुग्ध उत्पादक किसानों का लाभ पहुंचाना सरकार की मंशा है, लेकिन कांग्रेस के पेट में दर्द हो रहा है. प्रदेश सरकार प्राइवेट प्लेयर्स का भी स्वागत करती है, लेकिन कांग्रेस प्राइवेट प्लेयर्स के साथ खड़ी होकर राजनीति कर विरोध करने में लगी है.

ये भी पढ़ें: MP के इंदौर में सेना के ट्रेनी अफसरों से मारपीट और लूटपाट, बंदूक की नोक पर महिला दोस्त के साथ गैंगरेप

साँची दुग्ध संघ के उन्नयन से 11 हजार गांवों को लाभ होगा

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि वर्तमान में प्रदेश में 550 लाख लीटर कुल दूध का उत्पादन होता है, जो देश में तीसरे नंबर पर है, जिसमें सॉची द्वारा केवल 2.5 प्रतिशत (10 लाख लीटर) दूध एकत्रित किया जा रहा है जिसमें विगत 15 वर्षो में कोई बढ़ोतरी नही हुई. प्रदेश का 70 प्रतिशत दूध खुले बाजार में बेचा जाता है तथा खुले बाजार में मिलावट व अन्य गतिविधियां होती हैं. विगत 15 वर्षो से प्रदेश के 51 हजार गांवों में से सांची की सोसाइटी मात्र 6 हजार गावों तक थी. शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार ने दूध उत्पादक किसानों की भलाई के लिए बड़ा कदम उठाया इससे लगभग 11 हजार गांवों के पशुपालक और दुग्ध-उत्पादक किसानों की आय में वृद्धि होगी. प्रदेश सरकार सहकारिता के क्षेत्र को मजबूत करने की दिशा में कदम बढ़ाते हुए इन 11 हजार गांवों में बहुउद्देशीय सहकारी संस्थाओं का गठन करेगी. प्रदेश में दुग्ध उत्पादन बढ़ने से साँची दुग्धसंघ का उन्नयन होगा.

ज़रूर पढ़ें