MP News: बैतूल में EVM और मतदान कर्मियों को ला रही बस में लगी आग, कूदकर बाहर निकला ड्राइवर, Video

MP News: बस छह मतदान केंद्रों से मतदान सामग्री (ईवीएम-वीवीपैट) और कर्मचरियों को लेकर बैतूल जिला मुख्यालय आ रही थी, तभी उसमें आग गई.

EVM और मतदान कर्मियों को ला रही बस में लगी आग

MP News: मध्य प्रदेश के बैतूल में मतदान के बाद बड़ा हादसा हुआ है. यहां मंगलवार रात मतदान कर्मियों और ईवीएम-वीवीपैट मशीनों को लेकर बैतूल जिला मुख्यालय वापस आ रही एक बस में भीषण आग लग गई. बताया जा रहा है कि ड्राइवर और मतदान कर्मियों ने जलती बस से किसी तरह कूदकर अपनी जान बचाई.

जानकारी के मुताबिक, हादसा साईंखेड़ा थाना क्षेत्र के बिसनूर और पौनी गौला गांवों के बीच हुआ. बस छह मतदान केंद्रों से मतदान सामग्री (ईवीएम-वीवीपैट) और कर्मचरियों को लेकर बैतूल जिला मुख्यालय आ रही थी, तभी उसमें आग गई. सूचना पर पहुंचकर फायर ब्रिगेड ने बस की आग बुझाई और अंदर रखी मतदान सामग्री को बाहर निकाला. इसके बाद मतदान कर्मचरियों और ईवीएम-वीवीपैट मशीनों को लाने के लिए दूसरी बस का इंतजाम किया गया. बताया जा रहा है कि दुर्घटना में कई ईवीएम मशीनें जल गई है.

ये भी पढ़ेंः यूपी में सबसे कम तो असम में रिकॉर्ड तोड़ मतदान… तीसरे चरण में 2019 से कम रही वोटिंग

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को भेजी गई रिपोर्ट

वहीं, रिटर्निंग ऑफिसर बैतूल ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को रिपोर्ट भेज दी है. बताया जा रहा है कि चार से पांच पोलिंग बूथों पर रिपोलिंग हो सकती है. इसके लिए जल्द ही नोटिफिकेशन जारी हो सकता है.

 

लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण में 7 मई को मध्य प्रदेश की 9 सीटों पर वोट डाले गए. इनमें मुरैना, भिंड (एससी-आरक्षित), गुना, ग्वालियर, सागर, विदिशा, भोपाल, राजगढ़ और बैतूल (एसटी-आरक्षित) शामिल हैं. निर्वाचन आयोग के मुताबिक, राज्य में 66.05 प्रतिशत मतदान दर्ज हुआ. बता दें कि इस चरण में राज्य के दो पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (बीजेपी) और दिग्विजय सिंह (कांग्रेस) व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत कुल 127 उम्मीदवार मैदान में थे.

ज़रूर पढ़ें