MP News: पंचायत सचिव की मौत पर मिलेगी परिवार के एक सदस्य को नौकरी, कैबिनेट बैठक में लिया गया फैसला

Mohan Yadav MP Cabinet Meeting: डॉ. मोहन यादव की कैबिनेट बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए.
MP government gets permission from the Commission to start 113 projects to guarantee Modi after the elections and start development work, there will be a ban on transfer and recruitment.

चुनाव के बाद मोदी की गारंटी और विकास कार्य शुरू करने के लिए एमपी सरकार को 113 प्रोजेक्ट शुरू करने की आयोग से अनुमति मिल गई है.

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की कैबिनेट बैठक 4 मार्च सोमवार को हुई. बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए. इन फैसलों को लोकसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है.इसके बाद कैबिनेट अयोध्या के लिए रवाना हो गई. रवाना होने के पहले मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि 22 जनवरी को राम मंदिर की भव्य प्राण-प्रतिष्ठा की. हम सभी की इच्छा थी कि हम श्री अयोध्या धाम दर्शन के लिए जायें. आज की हमारी कैबिनेट मीटिंग भी प्रभु श्री राम को समर्पित थी. भगवान राम लाल के दर्शन करने जाना हम सभी का सौभाग्य है. 500 साल के संघर्ष के बाद भगवान राम लला की प्राणप्रतिष्ठा हुई है. आज की कैबिनेट भगवान श्री राम को समर्पित है.

ये भी पढ़े:  3 साल से चीटियों के आतंक से परेशान था परिवार, तोड़नी पड़ी दीवार

ये हैं कैबिनेट के फैसले

पंचायत सचिव की मौत पर परिवार के एक सदस्य को अनुकम्पा नियुक्ति दी जाएगी.

डायल 100 छह माह और काम करती रहेगी.

भारत सरकार ने स्मार्ट सिटी 2.0 योजना की शुरूआत की. योजना में 100 स्मार्ट शहरों में से 18 शहरों का चयन किया जाएगा, इन शहरों को लगभग ₹135 करोड़ की राशि दी जाएगी.

सिंचाई और पीडब्ल्यूडी विभाग से संबंधित योजनाओं के कार्य समय सीमा के अंदर पूरे हों, इसके लिए प्रदेश की 10 से ज्यादा सिंचाई परियोजनाओं के बजट में वृद्धि की स्वीकृति दी गई.

उज्जैन में सिहस्थ को ध्यान रखते हुए दो लेन सड़कें फोरलेन और फोरलेन सड़कें सिक्स लेन में परिवर्तित होंगी.

राज्य सरकार कर्ज लेकर स्टेट हाईवे और जिला सड़कों को सुधारेगी.

न्यायिक सेवा के सदस्यों को सरकार देगी प्रशिक्षण.

जबलपुर में नर्मदा नदी पर बनेगा झूला पुल.

ज़रूर पढ़ें