MP News: दमोह के नर्सिंग कॉलेज पर CBI का छापा, टीम ने डॉ अजय लाल के कॉलेजों के दस्तावेज खंगाले

MP News: CBI ने सबसे पहले डॉ अजय लाल के बाइबल और नर्सिंग कॉलेज पर दबिश देते हुए सभी दस्तावेजों को अपने कब्जे में लिया और एक एक कर दस्तावेजों की जांच पड़ताल करना शुरू कर दिया.
CBI team raided the Nursing College of Damoh.

CBI की टीम ने दमोह के नर्सिंग कॉलेज पर छापा मारा.

MP News: प्रदेश में सीबीआई (केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो)  की दबिश जारी है. शुक्रवार की सुबह करीब 10 बजे से लेकर शनिवार- रविवार देर रात 12 बजे तक CBI की टीम ने दमोह के नर्सिंग कॉलेज पर छापा मारा. दरअसल, मध्य प्रदेश में हुए नर्सिंग कॉलेज घोटाला मामले में जबलपुर हाई कोर्ट के आदेश के बाद लगातार सीबीआई छापामार कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में बीते दिन शुक्रवार को सुबह एक सीबीआई की टीम दमोह पहुंची, जहां क्रिश्चियन कम्युनिटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अजय लाल के बाईबल और नर्सिंग कॉलेज में दबिश दी गई.

करीब 15 घण्टों तक दस्तावेजों को खंगालती रही टीम

सीबीआई ने सबसे पहले डॉ अजय लाल के बाइबल और नर्सिंग कॉलेज पर दबिश देते हुए सभी दस्तावेजों को अपने कब्जे में लिया और एक एक कर दस्तावेजों की जांच पड़ताल करना शुरू कर दिया. आरोपी डॉ अजय लाल को लगातार प्रशासन निशाने पर लिए हुए है.

गौरतलब है कि, करीब 2 सालों से धर्मांतरण सहित अलग अलग मामलों में डॉ अजय लाल विवादों में चल रहे हैं, जबकि विगत दिनों में दमोह ईसाई मिशनरी आधारशिला संस्थान के संचालक डॉ अजय लाल सहित अन्य करीब दर्जन भर से अधिक आरोपियों पर मामला दर्ज किया गया था. जिसमें आरोपी डॉ अजय लाल पर संस्था ने दो बच्चों को गलत तरीके से एडॉप्ट करने के आरोप लगे थे. जिस मामले में एनटीपीसीआर के निर्देश पर जिला प्रशासन और दमोह पुलिस ने सयुंक्त रूप से जांच पड़ताल कर आरोपी डॉ अजय लाल के खिलाफ 7 अगस्त को ह्यूमन ट्रैफिकिंग का मामला दर्ज कर लिया गया था.

ये भी पढ़ें: देवी अहिल्या विश्वविद्यालय का डिजिटल कदम, अब ऑनलाइन होगी परीक्षाओं की मूल्यांकन प्रक्रिया

जिसके बाद से ही आरोपी डॉ अजय लाल पुलिस की गिरफ्त से बाहर है.जबकि 13 अगस्त की देर रात एक खबर निकलकर सामने आई थी कि आरोपी डॉ अजय लाल को दिल्ली एयरपोर्ट पर देखा गया है जोकि विदेश भागने की फिराक में था.हालांकि बाद में जबलपुर हाई कोर्ट ने आरोप डॉ अजय लाल को अग्रिम जमानत देते हुए उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी गई थी.

फिलहाल इस पूरे मामले की जानकारी लगते हैं सीएसपी अभिषेक तिवारी मौके पर पंहुचे और उन्होंने बताया कि जबलपुर हाई कोर्ट के आदेश पर नर्सिंग कॉलेज के दस्तावेजों की जांच करने के लिए CBI की टीम आई हुई है.

ज़रूर पढ़ें