MP News: छतरपुर के सचिन की सोशल मीडिया पर विदेशी लड़की से हुई दोस्ती, अब दोनों करेंगे शादी

MP News: खजुराहो के सचिन सिंह और पेरु के ब्रियिट दोनों की दोस्ती फेसबुक में हुई थी. अब दोनो शादी करने वाले हैं.
Sachin Singh of Khajuraho and Briit of Peru had become friends on Facebook. Now both are going to get married.

खजुराहो के सचिन सिंह और पेरु के ब्रियिट दोनों की दोस्ती फेसबुक में हुई थी. अब दोनो शादी करने वाले हैं.

MP News: प्यार की कोई सीमा नहीं होती यह सभी सीमाओं से परे होता है. तभी लोग साथ समंदर पार भी अपना जीवन साथी चुन लेते हैं. इसमें सोशल मीडिया काफी एक बड़ा हाथ है सोशल मीडिया ने लोगों को मिलने का भी काम किया है. प्रदेश की एक लव स्टोरी इस समय चर्चा का विषय बनी हुई है. खजुराहो के सचिन को पेरु में रहने वाली ब्रियिट से प्यार हो गया अब दोनो शादी करने वाले है.

यह है पूरा मामला

पूरा मामला छतरपुर जिले के खजुराहो का है यहां सचिन सिंह जिसकी उम्र 23 वर्ष है पेरु की रहने वाली ब्रियिट नाम की लड़की से प्यार हो जाता है. ब्रियिट की उम्र 30 साल है. दोनों की दोस्ती फेसबुक के जरिए हुई थी वही एक साल बाद दोस्ती प्यार में बदल गई. अब दोनों ने शादी करने का फैसला लिया है.  दोनों ने वकील के माध्यम से कलेक्टर कार्यालय छतरपुर में एडीएम के कोर्ट में वकील ने विशेष विवाह अधिनियम के तहत प्रकरण पेश किया है.

ये भी पढ़ें: मंदसौर में कांग्रेस पर बरसे CM मोहन यादव, बोले- ‘गांधी परिवार में मां-बेटा और बहन तीनों जमानत पर’

क्या है विशेष विवाह अधिनियम

अधिवक्ता नाजिम चौधरी ने बताया कि विशेष विवाह अधिनियम, 1954 भारत की संसद का एक अधिनियम है जो भारत के लोगों और विदेशी देशों में सभी भारतीय नागरिकों के लिए विवाह का विशेष रूप प्रदान करता है. विशेष विवाह अधिनियम के प्रावधान के तहत भारत के लोग विदेशी नागरिकों से विवाह कर सकते हैं और उनको भी यहां रख सकते हैं और यदि चाहे तो वह भी विदेश में रह सकते हैं. सचिन और ब्रियिट इसी अधिनियम के तहत शादी करने वाले हैं.

ज़रूर पढ़ें