MP News: पुलिस थानों में हो रही जनसुनवाई, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने जारी किए आदेश

jan samvad karyakram: राजधानी भोपाल में पुलिस आयुक्त स्वयं इस जनसुनवाई की निगरानी कर रहे हैं जबकि देहात में पुलिस अधीक्षक खुद लोगों की समस्या सुन रहे हैं.
Mohan Yadav

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के आदेश पर मध्य प्रदेश पुलिस अब जन संवाद का आयोजन कर रही है.

भोपाल:  मध्य प्रदेश में एक बार फिर  जनता और पुलिस की बीच दूरियां कम करने के लिए पुलिस थानों में जनसुनवाई की जा रही है इसके आदेश मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने जारी किए हैं उन्होंने आदेश जारी कर कहा कि मध्य प्रदेश पुलिस अब जनसंवाद  करेगी. जिसमें प्रदेश के सभी थाना स्तर पर जनता के बीच वरिष्ठ अधिकारी पहुंचकर उनकी समस्याएं सुनेंगे, साथ ही जनता संवाद कार्यक्रम में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ प्रबुद्ध जन और जनप्रतिनिधि भी शामिल होंगे. अब आम जनता के बीच पहुंचकर समस्याओं का निराकरण किया जाएगा. जनसंवाद के बाद पुलिस अब अपराधों का खात्मा ग्राउंड जीरो पर करेगी. राजधानी भोपाल में पुलिस आयुक्त स्वयं इस जनसुनवाई की निगरानी कर रहे हैं जबकि देहात में पुलिस अधीक्षक खुद लोगों की समस्या सुन रहे हैं.

पिछले पिछले सप्ताह ही हम लोगों को दी गई थी जानकारी

दरअसल राजधानी और देहात के थानों में लगातार पिछले कुछ दिनों से आम लोगों को संदेश भेज कर जानकारी दी जा रही थी कि 3 मार्च को थानों में लोगों की समस्याओं के लिए पुलिस अधिकारी जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन करेंगे. इसके लिए थाने स्तर पर भी तैयार है की जा रही थी.

ये भी पढ़े: विवादित बयान देने वालों का कटा पत्ता, BJP ने कई बड़े नेताओं को लगाया किनारे, देखें लिस्ट

पुलिस और लोगों के बीच में दूरियां कम करना मकसद

इस जन संवाद कार्यक्रम को आयोजित करने का मकसद यह है कि पुलिस और लोगों के बीच में जो दूरियां है. उन्हें काम किया जा सके या फिर मिटाया जा सके इसके साथ ही आम जनता का पुलिस पर भरोसा होना भी आवश्यक है. इसीलिए मुख्यमंत्री जी ने आला अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि वे जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं को जाने वह उनका निराकरण करें.

ज़रूर पढ़ें