MP News: युगपुरुष आश्रम का बच्चा हुआ लापता, इंदौर पुलिस और प्रशासन में मचा हड़कंप

MP News: युगपुरुष धाम की प्राचार्य अनीता शर्मा के मुताबिक आनंद इस कदर मानसिक विकलांग है कि वह खुद कही नही जा सकता.
Yugpurush Ashram

युगपुरुष आश्रम

MP News: इंदौर में युगपुरुष आश्रम में कालरा फैलने और बच्चो की मौत होने के बाद सभी बच्चो को तेजाजी नगर स्थित परमधाम आश्रम में शिफ्ट किया गया था. उनमें से सोमवार शाम 16 वर्षीय आनंद पिता धन सिंह नामक बच्चा आश्रम से संदिग्ध अवस्था में गायब हो गया. कल दोपहर 4 बजे हुई गणना में आनंद आश्रम में ही था, लेकिन 7 बजे हुई गणना में वह उपस्थित नही मिला. मानसिक दिव्यांग बच्चे के लापता होने की सूचना लगते ही हड़कंप मच गया. आश्रम के जिम्मेदारों ने मामले की जानकारी जिला प्रशासन और तेजाजी नगर पुलिस को दी.

सूचना पर तेजाजी नगर पुलिस ने तत्परता से आनंद की तलाश शुरु की, लेकिन वह नही मिला. आनंद को बाल कल्याण समिति हरदा से 10 जनवरी 2024 इंदौर के युगपुरुष धाम में शिफ्ट किया गया था. आनंद आश्रम से ग्रीन कलर की टी शर्ट और ब्लू कलर का पजामा पहनकर निकला है, उसकी टी शर्ट पर युग पुरुष धाम का लोगो लगा हुआ है. आश्रम में मेन गेट पर सिक्योरिटी गार्ड मौजूद था, लेकिन उस समय पीछे का रास्ता खुला हुआ था, ऐसे में उसके वहां से जाने की संभावना है. अखंड परमधाम वृद्ध आश्रम है.

शिफ्ट किए बच्चो की संख्या में संशय

युगपुरुष धाम की प्राचार्य अनीता शर्मा के मुताबिक आनंद इस कदर मानसिक विकलांग है कि वह खुद कही नही जा सकता. इस आश्रम में युगपुरुष धाम के 122 बच्चों को शिफ्ट किया था. हालांकि पुलिस का कहना है कि इस आश्रम में 131 बच्चो को शिफ्ट किया गया था. इस वजह से बच्चो की संख्या में संशय बना हुआ है.

ये भी पढें: ग्वालियर में युवक की गोली मारकर हत्या, मृतक के परिजनों ने चौराहे पर किया चक्का जाम

सीसीटीवी खंगाल रहे

आनंद की तलाश के लिए तेजाजी नगर पुलिस इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाल रही है. पुलिस ने उम्मीद जताई है कि वह बहुत अधिक दूर नहीं गया होगा जल्द ही उसे तलाश लेंगे.

ज़रूर पढ़ें