MP News: एमपी के CM मोहन यादव के आदेश के बाद कार्रवाई तेज, इंदौर में 258 धार्मिक स्थलों से हटाए गए 437 लाउडस्पीकर

Indore News: बता दें कि, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा था कि धार्मिक स्थलों पर ध्वनि विस्तारक यंत्रों के अनियंत्रित उपयोग पर रोक का कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया जाए.
After the order of CM Mohan Yadav, the process of removing the loud speaker has intensified.

सीएम मोहन यादव के आदेश के बाद लाउज स्पीकर को हटाने की कार्रवाई तेज हो गई है.

Indore News: लोकसभा चुनाव का छठा चरण पूरा होते ही ध्वनि प्रदूषण नियंत्रित करने के लिए मुख्यमंत्री ने ध्वनि विस्तारक यंत्रों पर कार्रवाई के निर्देश दिए है. मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी दोबारा सक्रिय हो गए. शहर और ग्रामीण क्षेत्र में ध्वनि विस्तारक यंत्रों की वजह से आम जनता को होने वाली परेशानी को देखते हुए 45 थाना क्षेत्रों से धार्मिक और सार्वजनिक स्थलों पर ध्वनि विस्तारक यंत्रों को हटवाया गया. इनमें 32 थाने शहर और 13 थाने ग्रामीण क्षेत्रों के हैं. मुहिम कलेक्टर आशीष सिंह और पुलिस कमिश्नर राकेश गुप्ता के निर्देशन में चलाई गई, जिन धार्मिक स्थलों पर कार्रवाई की गई है, उनमें मंदिर व मस्जिद शामिल हैं.

ये भी पढे़ें: भोपाल के सभी रैन बसेरों में कल से होगा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने दी जानकारी

स्वेच्छा से हटाए लाउडस्पीकर

मौके पर पहुंचे पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने व्यवस्थापकों को नियमों से अवगत कराया. इस पर उन्होंने स्वेच्छा से लाउड स्पीकर हटाए. शहर में 258 धार्मिक स्थलों से 437 लाउडस्पीकर हटाए गए हैं. ग्रामीण डीएसपी उमाकांत चौधरी ने बताया, पुलिस ने खुड़ैल, सिमरोल, सांवेर, चंद्रावती गंज, गौतम पुरा, बेटमा सहित 13 थाना क्षेत्रों में लाउड स्पीकर हटाए हैं.

बता दें कि, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा था कि धार्मिक स्थलों पर ध्वनि विस्तारक यंत्रों के अनियंत्रित उपयोग पर रोक का कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया जाए. इस संबंध में जनजागरण के लिए गतिविधियां संचालित की जाएं, रोक पर कोई समझौता नहीं होगा.

ज़रूर पढ़ें