MP News: रक्षाबंधन पर लाड़ली बहनों को बड़ा तोहफा, 5 अगस्त से पहले मिलेंगे 1500 रुपए

Ladli Behna Yojana: यह निर्णय एमपी की मोहन सरकार ने मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में लिया है. इससे पहले तक महिलाओं को हर महीने 1250 रुपए मिलते थे.
Ladli Behna

मध्य प्रदेश की लाड़ली बहना (प्रतीकात्मक फोटो)

MP News: रक्षाबंधन का त्योहार लाड़ली बहनों के लिए खुशखबरी लेकर आ रहा है. ऐसा इसलिए क्योंकि इसबार मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार रक्षाबंधन पर लाड़ली बहनों को बड़ी सौगात देने जा रही है. प्रदेश के मुखिया मोहन यादव ने लाड़ली बहनों को हर माह मिलने वाली राशि को इस बार बढ़ाने का ऐलान किया है. इस बार अगस्त के महीने में लाड़ली बहनों को 250 रुपए ज्यादा मिलेंगे. मतलब की बार महिलाओं के खाते में 1500 रुपए भेजें जाएंगे. यह राशि महिलाओं को 250 रुपए राखी गिफ्ट के तौर मिलेगी.

कैबिनेट बैठक में लिया गया निर्णय

बता दें कि यह निर्णय एमपी की मोहन सरकार ने मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में लिया है. इससे पहले तक महिलाओं को हर महीने 1250 रुपए मिलते थे. इस यह राशि बढ़ाकर 1500 रुपए कर दी गई है. अभी प्रदेश की कुल 1.29 करोड़ महिलाओं इस योजना का लाभ मिलता है. हर महीने की 10 तारीख से पहले राशि महिलाओं के अकाउंट में ट्रांसफर कर दी जाती है.

ये भी पढ़ें: BJP में नेता सरकारी उपक्रमों में चाह रहे पद, निगम-मंडल के लिए दावेदारों ने शुरू की वीडी शर्मा और हितानंद की गणेश परिक्रमा

बढ़ जाएगा सरकारी खजाने पर बोझ

वहीं अब इस निर्णय के बाद मोहन यादव सरकार के सरकारी खजाने पर करीब 324 करोड़ का अतिरिक्त भार आएगा. हालांकि सीएम यादव ने प्रदेश के सभी जनप्रतिनिधियों से रक्षाबंधन पर सावन में क्षेत्र की बहनों से रक्षासूत्र बंधवाने का आव्हान किया है. कैबिनेट बैठक में सीएम मोहन यादव ने कहा, भारतीय संस्कृति में सावन महीने का विशेष महत्व है. इस माह लाडली बहनों के खाते में ढाई सौ रुपए अतिरिक्त ट्रांसफर किए जाएंगे.

ज़रूर पढ़ें