MP News: ‘बाढ़ की त्रासदी झेल रहे केरल और त्रिपुरा को दी जाएगी 20-20 करोड़ की राहत राशि,’ CM मोहन यादव ने की घोषणा

MP News: प्रदेश के मुखिया डॉ. मोहन यादव ने दोनों राज्यों के लिए राहत राशि की घोषणा की है.
Dr. Mohan Yadav has announced relief amount for Kerala and Tripura.

डॉ. मोहन यादव ने केरल और त्रिपुरा के लिए राहत राशि की घोषणा की है.

MP News: देश में मानसून सक्रिय है. लगातार देश के कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी है. कहीं यह लोगों के लिए राहत की उम्मीद भरी खबर है तो कही लोगोंं के लिए मुसीबत बनी हुई है. इस समय केरल और त्रिपुरा राज्य बाढ़ और प्राकृतिक आपदा से घिरे हुए हैं. वहीं इन राज्यों के लिए अब थोड़ी राहत भरी निकल कर सामने आई है. दरअसल प्रदेश के मुखिया डॉ. मोहन यादव ने दोनों राज्यों के लिए राहत राशि की घोषणा की है. यह राहत राशि 20-20 करोड़ की होने वाली है. जानकारी के मुताबिक दोनों राज्यों को 20-20 करोड़ रुपए दिए जाएंगे. यह घोषणा जन्माष्टमी के दिन की गई है. इस बात की जानकारी सोशल मीडिया के जरिए दी गई है.

X पर लिखा- संकट की घड़ी में राज्य सरकार दोनों राज्यों के साथ

सीएम मोहन यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा कि, देश में मध्यप्रदेश सहित विभिन्न राज्य भीषण वर्षा, बाढ़ एवं भूस्खलन से प्रभावित हैं. पिछले कुछ दिनों में त्रिपुरा व केरल राज्य में भीषण प्राकृतिक आपदा की घटनाएँ हुई हैं; जिसमें बड़े स्तर पर जन-धनहानि होना अत्यंत दुखद है. आगे सीएम ने लिखा- श्री कृष्ण जन्माष्टमी के पावन पर्व पर मेरे द्वारा मध्य प्रदेश सरकार की ओर से 20-20 करोड़ रुपए त्रिपुरा और केरल की राज्य सरकारों को भीषण आपदा में राहत प्रदान करने हेतु जारी करने का निर्णय लिया गया है. संकट की इस घड़ी में मध्य प्रदेश सरकार दोनों राज्यों के साथ है, आपदा प्रभावित लोगों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. भगवान श्री कृष्ण से जल्द ही इस संकट को दूर करने की प्रार्थना करता हूं.

ये भी पढ़ें: ‘खाकी को नौकरी करना है तो विधायक के कहने पर चलना है…’ बीजेपी MLA गंगाबाई का पुलिसकर्मियों को धमकाने का वीडियो वायरल

प्रदेश में जारी है बारिश का दौर

दरअसल, पिछले तीन दिनों से प्रदेश में लगातार बारिश का दौर जारी है. राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के कई हिस्सों में जलभराव की स्थिति बन गई है. कई जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है, जबकि कुछ स्थानों पर बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार 29 अगस्त तक प्रदेश में बारिश का दौर जारी रहेगा. 30 अगस्त से नया सिस्टम एक्टिव हो रहा है. जिसके बाद बारिश एक और दौर शुरु हो जाएगा.

ज़रूर पढ़ें