MP News: कोलकाता में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में शामिल हुए CM मोहन यादव, निवेश को लेकर उद्योगपतियों से की चर्चा

MP News: मुख्यमंत्री ने कहा कि निवेशक मध्य प्रदेश में बड़े पैमाने पर निवेश करने के लिए उत्सुक हैं. वे खुद बड़े शहरों में जाकर निवेशकों से मुलाकात कर रहे हैं, उन्हें आमंत्रित कर रहे हैं और उनकी शंकाओं का समाधान कर रहे हैं.
MP CM Mohan Yadav at Global Investors Summit 'GIS'

ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट 'जीआईएस' में एमपी के सीएम मोहन यादव

MP News: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव 20 सितंबर को कोलकाता में आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (जीआईएस) में शामिल हुए. कोलकाता के होटल जेडब्ल्यू मैरियट में आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (जीआईएस) का आयोजन हो रहा है. इस आयोजन में देश-विदेश के बड़े उद्योगपति और औद्योगिक संगठनों ने भाग लिया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने निवेश को लेकर उद्योगपतियों से चर्चा की और उन्हें मध्य प्रदेश में निवेश करने के लिए प्रोत्साहित किया. जीआईएस में आठ से अधिक देशों के कांसुलेट और 400 से अधिक उद्योगपति शामिल होंगे.

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में मध्य प्रदेश लगातार अलग-अलग क्षेत्रों में विकास कर रहा है. राज्य में निवेश को आकर्षित करने के लिए इन्वेस्टर समिट का आयोजन किया जा रहा है, जिससे उद्योगपतियों और निवेशकों को प्रदेश में रोजगार के अवसर प्रदान करने का मौका मिले. सरकार का उद्देश्य सभी क्षेत्रों में रोजगार के अवसर पैदा करना है, और इसी दिशा में प्रयास किए जा रहे हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस अभियान का अगला भाग 27 सितंबर को सागर में होगा, जबकि इससे पहले जबलपुर और ग्वालियर में ऐसे आयोजन किए जा चुके हैं.

यह भी पढ़ें: बीएमएचआरसी में भी डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए उठाए कदम- 6 अस्पतालों में सुरक्षा के लिये लगेंगे 52 सीसीटीवी कैमरे

X पर लिखा- संभावनाएं हैं अपार निवेश के लिए मध्य प्रदेश है तैयार

सीएम मोहन यादव ने जानकारी शेयर करते हुए सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा- संभावनाएं हैं अपार निवेश के लिए मध्यप्रदेश है तैयार मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कोलकाता के होटल जे. डब्ल्यू. मैरियट में आयोजित Interactive Session On Investment Opportunity In Madhya Pradesh का दीप प्रज्ज्वलन कर शुभारंभ किया. इस विशेष अवसर पर कई प्रमुख उद्योग घरानों के उद्योगपति, देश-विदेश से आए डेलिगेट्स, अनेक देशों के काउंसलेट एवं प्रतिनिधि तथा निवेशक सहभागिता कर रहे हैं. उद्घाटन सत्र में मध्यप्रदेश में औद्योगिक विकास के लिए उपलब्ध अधोसंरचना, सुविधाओं और अन्य संभावनाओं पर केंद्रित एक लघु फिल्म का प्रदर्शन भी किया गया.

बड़े पैमाने पर निवेश के लिए उत्सुक हैं निवेशक

मुख्यमंत्री ने कहा कि निवेशक मध्य प्रदेश में बड़े पैमाने पर निवेश करने के लिए उत्सुक हैं. वे खुद बड़े शहरों में जाकर निवेशकों से मुलाकात कर रहे हैं, उन्हें आमंत्रित कर रहे हैं और उनकी शंकाओं का समाधान कर रहे हैं. सरकार की योजनाओं से निवेशकों को कैसे लाभ मिल सकता है, इस बारे में भी उन्हें जानकारी दी जा रही है. डॉ. यादव ने बताया कि इससे पहले उन्होंने बेंगलुरु और मुंबई में उद्योगपतियों से मुलाकात की थी, और अब वे कोलकाता में इसी सिलसिले में गए.

सागर में इन्वेस्टर समिट 27 सितंबर को

समिट में शामिल होने से पहले मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि 27 सितंबर को सागर में इन्वेस्टर समिट का आयोजन किया जा रहा है. इस समिट के जरिए उद्योगपतियों को राज्य में निवेश करने के लिए प्रेरित किया जाएगा. सरकार सभी क्षेत्रों में रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए लगातार प्रयासरत है. मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में विकास के लिए सरकार सक्रियता से निवेशकों को आमंत्रित कर रही है.

ज़रूर पढ़ें