MP News: CM मोहन यादव नीति आयोग की बैठक में हुए शामिल, ‘विकसित भारत 2047’ के लक्ष्य पर हुई चर्चा

MP News: ‘विकसित भारत@2047’ जिसमें वर्ष 2047 तक ‘विकसित भारत’ के लक्ष्य को प्राप्त करने में राज्यों की भूमिका और योगदान पर विस्तृत चर्चा हुई.
Madhya Pradesh News

सीएम मोहन यादव

MP News: मुख्यमंत्री डॉ  मोहन यादव शनिवार को दिल्ली दौरे पर रहे. सीएम यादव 27 जुलाई को दिल्ली प्रवास के दौरान राष्ट्रपति भवन सांस्कृतिक केंद्र में आयोजित नीति आयोग की शासी परिषद की 9वीं बैठक में शामिल हुए. बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने की. मुख्य सचिव श्रीमती वीरा राणा सहित राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री और उपराज्यपाल, पदेन और आमंत्रित सदस्य केंद्रीय मंत्री और नीति आयोग के उपाध्यक्ष तथा सदस्य भी उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें: बाबा महाकाल की सवारी में 350 जवानों का विशेष पुलिस बैंड देगा प्रस्तुति, दत्त अखाड़ा घाट पर होगा आयोजन

विकसित भारत के लक्ष्य पर हुई चर्चा

शासी परिषद की इस वर्ष की बैठक की थीम थी ‘विकसित भारत@2047’ जिसमें वर्ष 2047 तक ‘विकसित भारत’ के लक्ष्य को प्राप्त करने में राज्यों की भूमिका और योगदान पर विस्तृत चर्चा हुई. भारत को वर्ष 2047 तक $30 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनाने के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों के बीच ‘टीम इंडिया’ के रूप में सहयोगात्मक दृष्टिकोण को बढ़ावा दिया जाने की रूपरेखा तैयार करने पर भी विस्तृत चर्चा हुई. कई कार्यक्रम में शामिल होने के बाद मुख्यमंत्री रात्रि विश्राम दिल्ली में ही करेंगे.

ज़रूर पढ़ें