MP News: CM मोहन यादव ने ‘मुख्यमंत्री एयर एम्बुलेंस सेवा’ का नाम बदला, बोले- अब यह सेवा ‘पीएम श्री एयर एम्बुलेंस सेवा’ होगी

Air Ambulance Service in MP: इस सेवा में हृदय रोग, श्वास और तंत्रिका संबंधी बीमारी, नवजात शिशुओं की स्वास्थ्य समस्याओं, उच्च जोखिम वाले गर्भधारण तथा आपदाओं की स्थितियों को संभालने के लिए प्रशिक्षित टीमें होंगी.
cm mohan yadav

डॉ मोहन यादव एयर एम्बुलेंस सेवा का शुभारंभ करते हुए. (फोटो- सोशल मीडिया)

MP News: ‘रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव 2024’ का समापन आज यानि 2 मार्च शनिवार को हो गया. इस समारोह के अवसर पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने ‘पीएम श्री एयर एंबुलेंस सेवा’ का शुभारंभ केंद्रीय विधि एवं न्याय राज्यमंत्री के साथ सिंगल क्लिक के माध्यम से किया.

मुख्यमंत्री एयर एम्बुलेंस सेवा का नाम बदला

इस अवसर पर सीएम ने कहा कि यह सेवा अब ‘मुख्यमंत्री एयर एम्बुलेंस सेवा’ के स्थान पर ‘पीएम श्री एयर एम्बुलेंस सेवा’ के नाम से जानी जाएगी. मध्य प्रदेश के छोटे शहरों में गंभीर बीमारी से पीड़ितों को बड़े शहरों के अस्पताल तक पहुंचाने के लिए एयर एम्बुलेंस उपलब्ध होगी.

गंभीर बीमारी से पीड़ितों को मिलेगी राहत

इस सेवा में हृदय रोग, श्वास और तंत्रिका संबंधी बीमारी, नवजात शिशुओं की स्वास्थ्य समस्याओं, उच्च जोखिम वाले गर्भधारण तथा आपदाओं की स्थितियों को संभालने के लिए प्रशिक्षित टीमें होंगी. अस्पताल द्वारा मरीज की स्थिति की गंभीरता की जांच के बाद ये सुविधा मिल सकेगी.

ये भी पढ़े:  भोपाल AIIMS में लंबी कतारें, 900 मरीजों को भर्ती करने की जगह, लेकिन पहुंच रहे 4 हजार से ज्यादा, डायरेक्टर ने की ये अपील

मिलेगी बेहतर स्वास्थ्य सेवाएँ : डॅा. मोहन यादव

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि मुझे विश्वास है कि प्रधानमंत्री मोदी की प्रेरणा से प्रारंभ हुई यह एयर एंबुलेंस सेवा समस्त प्रदेशवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के संकल्प की सिद्धि की दिशा में एक सार्थक कदम साबित होगी.

ज़रूर पढ़ें