MP News: सीएम मोहन यादव ने उज्जैन में ‘पीएम श्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा’ का उद्घाटन किया, बोले- यह सेवा बाबा महाकाल के चरणों में समर्पित

CM Mohan Yadav News: पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा का शुभारंभ होने से श्रद्धालु मध्यप्रदेश के भोपाल, इंदौर, जबलपुर, रीवा, उज्जैन, ग्वालियर, सिंगरौली और खजुराहो की यात्रा हवाई जहाज से कर सकेंगे.
CM Mohan Yadav inaugurating "PMShri Religious Tourism Heli Service" on the holy festival of Ganga Dussehra from Ujjain, the city of Baba Mahakal.

बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन से गंगा दशहरा के पावन पर्व पर "पीएमश्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा" का शुभारंभ करते हुए सीएम मोहन यादव

CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने फादर्स डे पर पिता का आशीर्वाद लिया. उज्जैन स्थित पैतृक निवास पर सीएम मोहन यादव अपने 98 वर्षीय पिता पूनम चंद को प्यार करते नजर आए. सीएम ने पैसे मांगे तो पिता पूनम चंद ने 500 रुपए के नोटों की गड्‌डी निकालकर थमा दी. सीएम ने एक नोट रखा और बाकी लौटा दिए. इसके बाद सीएम ने उज्जैन में ‘पीएम श्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा’ के संचालन का उद्घाटन किया.

दो ज्योतिर्लिंग के लिए शुरु की गई हेलिकॉप्टर सेवा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने उज्जैन कहा, “मध्य प्रदेश सरकार लगातार हवाई सेवाओं के विस्तार के लिए लगी है. खासकर हमारे यहां जो धार्मिक, ऐतिहासिक, पौराणिक पर्यटन के केंद्र हैं वहां यात्री सुगमता से यात्रा करे इसके लिए आज दो ज्योतिर्लिंग के लिए हेलिकॉप्टर सेवा शुरू की गई है. उज्जैन, ओंकारेश्वर, भोपाल, इंदौर से हेलिकॉप्टर सेवा शुरू हुई है, आने वाले समय में यह सेवा और बढ़ेगी. आज फादर्स डे है, हम सब बाबा महाकाल के पुत्र हैं, ऐसे में बाबा महाकाल के चरणों में यह सेवा समर्पित है.”

ये भी पढ़ें: एमपी में 5 साल से नहीं बढ़ी चुंगी क्षतिपूर्ति की राशि, नगरीय निकायों की हालत सुधारने के लिए 43 अरब रुपए की जरूरत

8 जिलों में हवाई यात्रा कर सकते हैं यात्री

बता दें कि, पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा का शुभारंभ होने से श्रद्धालु मध्यप्रदेश के भोपाल, इंदौर, जबलपुर, रीवा, उज्जैन, ग्वालियर, सिंगरौली और खजुराहो की यात्रा हवाई जहाज से कर सकेंगे. भोपाल एयरपोर्ट पर बुकिंग काउंटर शुरू हो गया है. यहां से टिकट बुक कर यात्री इन 8 जिलों में हवाई यात्रा कर सकते हैं.

दरअसल, टूरिस्ट डेस्टिनेशन्स तक एयर कनेक्टिविटी को बेहतर करने की दिशा में शुरू की गई पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा को पर्यटन को बढ़ावा देने की दिशा में अहम कदम माना जा रहा है. कुछ दिन पहले ही मुख्यमंत्री डॉ यादव ने इसकी वेबसाइट का भी शुभारंभ किया था. जिस पर योजना से संबंधित संपूर्ण जानकारी भी उपलब्ध है.

ज़रूर पढ़ें