MP News: कटनी GRP में दलित से मारपीट की घटना पर सख्त हुए CM मोहन यादव, प्रधान आरक्षक समेत 6 पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड

MP News: पूरे मामले में संज्ञान लेते हुए सीएम मोहन यादव ने कटनी जीआरपी के तत्कालीन थाना प्रभारी जी.आर.पी कटनी सहित एक प्रधान आरक्षक और चार आरक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के आदेश दिए है.
CM has issued an order to suspend GRP with strict action.

सीएम ने सख्त कर्रवाई के साथ जी.आर.पी को निलंबित करने का आदेश जारी कर दिया है.

MP News: कटनी जीआरपी थाने के एक वीडियाे के वायरल होने के बाद सीएम मोहन ने मामले में संज्ञान लिया. सीएम ने ट्वीट कर सख्त कार्रवाई करते हुए तत्कालीन थाना प्रभारी जी.आर.पी कटनी सहित एक प्रधान आरक्षक और चार आरक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के आदेश दिए है.

ट्वीट कर लिखा- भविष्य में कदाचार की नहीं हो पुनरावृत्ति

दरअसल, एक घंटों से तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो कटनी जीआरपी पुलिस का है, जिसमें पुलिस अधिकारी एक महिला और उसके पोते को डंडे से पीटते हुए दिख रही है. इतना ही नहीं जी.आर.पी का बेरहमी वाला चेहरा लोगों के सामने आया, उसमें वो वर्दी का रौब झाड़ते हुए 15 साल के नाबालिग युवक और उसकी दादी की बेरहमी से पिटाई करते हुए नजर आए हैं, जिसकी जानकारी मिलते ही उन्होंने तुरंत सीएम ने सख्त कर्रवाई के साथ जी.आर.पी को निलंबित करने का आदेश जारी कर दिया है और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को भी निर्देशित किया है, कि यह सुनिश्चित हो की भविष्य में इस तरह के कदाचार की पुनरावृत्ति नहीं हो. इस पूरे फैसले की जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से X पर शेयर की है.

तत्काल प्रभाव निलंबन का आदेश दिया

सीएम पूरी घटना पर एक्स ट्वीट करते हुए लिखा की- थाना जी.आर.पी कटनी के अधिकारी/कर्मचारियों द्वारा मारपीट का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मेरे संज्ञान में आने पर तुरंत आज सुबह DIG Rail को जांच हेतु मौके पर भेजने का निर्देश दिया गया था. प्रारंभिक जांच अनुसार तत्कालीन थाना प्रभारी जी.आर.पी कटनी सहित एक प्रधान आरक्षक और चार आरक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के आदेश दिए है. साथ ही वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया है कि यह सुनिश्चित हो कि भविष्य में इस तरह के कदाचार की पुनरावृत्ति नहीं हो.

ज़रूर पढ़ें