MP News: CM मोहन यादव का चित्रकूट दौरा, ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान में किया पौधारोपण, लाड़ली बहनों के लिए गाया गाना

MP News: रक्षा बंधन को पावन पवित्र त्योहार बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि त्योहार हमारे जीवन में प्रेम और विश्वास लाते हैं.
CM Mohan Yadav getting Rakhi tied by his beloved sisters

लाडली बहनों से राखी बंधवाते सीएम मोहन यादव

MP News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव 1 अगस्त को पहुंचे. चित्रकूट जहाँ सबसे पहले वे एक पेड़ मां के नाम कार्यक्रम के वृक्षारोपण किया. उसके बाद श्रवण मास में झूले में बैठी बालिकाओं से मिले साथ ही स्वयं सेवी महिलाओं द्वारा स्थापित प्रदर्शनी का अवलोकन कर कई विकास का कार्यो का भूमिपूजन कर शिलान्यास किया, और लाडली बहनाओ की दी जाने वाली 250 रुपये के कार्यक्रम में शामिल हुए.

रक्षा बंधन पर्व के लिए 250/- रु की उपहार की घोषणा की

चित्रकूट में जियोपार्क स्थापना कार्यशाला और प्रदेश की लाडली बहनों को रक्षा बंधन पर्व के लिए 250/- रु की उपहार राशि देने के लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव गुरुवार एक अगस्त को चित्रकूट पहुंचे. चित्रकूट उद्यमिता विद्यापीठ स्थित विवेकानंद सभागार में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री द्वारा बहनों के लिए गाना फूलों का तारों का ये ही कहना है, एक हजारों मे मेरी बहना है गाते हुए अपना उद्बोधन शुरु किया गया.

यह भी पढ़ें: अदब और तहजीब की नगरी लखनऊ में दिनदहाड़े बाइक सवार कपल से छेड़खानी, वायरल हो रहा है VIDEO

रक्षा बंधन को पावन पवित्र त्योहार बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि त्योहार हमारे जीवन में प्रेम और विश्वास लाते हैं. सरकार ने तय किया है कि प्रदेश भर में आज से 10 तारीख तक प्रत्येक जनप्रतिनिधि अपनी बहनों के साथ रक्षा बंधन का पर्व मनाएंगे. रक्षा बंधन पर्व भाई बहन का अदभुद पर्व और सभी त्योहारों का राजा है. पर्व को मनाने के लिए सभी बहनों को 250/- रु दिए गए हैं. इसके अलावा घरेलू गैस सिलेंडर के लिए बहनों को 450/- रु की राशि प्रदान की जाएगी. सरकार सभी पर्वों और त्योहारों को सामाज के साथ मिलकर मनाना चाहती है. इस अवसर पर मैं सभी बहनों को रक्षा बंधन पर्व की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं, साथ ही चित्रकूट में हो रही सभी वसूली को बंद करने का निर्देश मंच से ही दिया वही लाडली बहनों द्वारा मुख्यमंत्री को एक बड़ी राखी उपहार स्वरुप भेंट की गई.

सीएम से नहीं मिल पाई रैगांव की पूर्व विधायक

रैगांव की पूर्व विधायक कल्पना वर्मा मुख्यमंत्री मोहन यादव से मिलकर झंड गांव के आदिवासी परिवारों की समस्या से अवगत कराना चाहती थीं, लेकिन पुलिस ने हाउस अरेस्ट कर लिया. पूर्व विधायक स्कूटी से चित्रकूट जाने लगीं तो महिला कान्सटेबल सख्ती दिखाते हुए उन्हें रोक लिया. जिसके बाद नारेबाजी करते हुए विरोध जताने लगीं.

ज़रूर पढ़ें