MP News: प्रदेश में बेसमेंट में चल रहे कोचिंग सेंटर पर कार्रवाई शुरू, MP नगर में औरस अकादमी और कोटिल्य अकादमी की कोचिंग सील

MP News: राजधानी भोपाल में जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई शुरू की है. यहां बेसमेंट में स्थित दो कोचिंग सेंटर को सील किया गया है.
Aurus Academy and Kautilya Academy running in Mapi Nagar have been sealed.

मपी नगर संचालित हो रही औरस अकादमी और  कौटिल्य एकेडमी को सील कर दिया गया है.

MP News: राजधानी दिल्ली में कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में हुए हादसे बाद लगातार कोचिंग सेंटरों पर कार्रवाई जारी है. बेसमेंट वाली कोचिंग सेंटर को सील किया जा रहा है. हादसे में तीन प्रतियोगी छात्रों की मौत के बाद अब दिल्ली में लगातार विरोध प्रदर्शन भी जारी है. वहीं एमपी में सीएम डॉ. मोहन यादव के आदेश के बाद लगातार कार्रवाई का दौर जारी है. प्रदेशभर में कोचिंग सेटरों पर कार्रवाई शुरु कर दी गई है.

भोपाल में कई कोचिंग सेंटर सील

सीएम के आदेश के बाद से ही कार्रवाई शुरु हो गई है. राजधानी भोपाल में जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई शुरू की है. यहां बेसमेंट में स्थित दो कोचिंग सेंटर को सील किया गया है. एमपी नगर संचालित हो रही औरस अकादमी और कौटिल्य एकेडमी को सील कर दिया गया है. यह कार्रवाई जिला प्रशासन नगर निगम की टीम ने की है. कौटिल्य अकादमी का संचालन नरेंद्र सिंह सोमवंशी करते है. यह पूरी कार्रवाई बेसमेंट में पानी निकासी की जगह नहीं होने पानी भराव की स्थिति बनने के चलते की गई है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में हादसे के बाद अलर्ट हुई सरकार, CM मोहन यादव ने कोचिंग संस्थानों को लेकर अधिकारियों को दिए ये निर्देश

CM ने दिल्ली हादसे में जताया था दुख

बता दें कि इस पूरे हादसे पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन दुख जताया था. सीएम ने कहा कि कल दिल्ली में ओल्ड राजेंद्र नगर में हुए एक हादसे में बेसमेंट क्षेत्र में पानी भरने से प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे तीन युवाओं की असामयिक मृत्यु दु:खद और दर्दनाक है. इस घटना के प्रकाश में मध्य प्रदेश के बेसमेंट में संचालित कोचिंग केंद्रों के सर्वे के निर्देश दिए गए थे.

ज़रूर पढ़ें