MP News: अक्षय बम के नामांकन वापस लेने के बाद इंदौर हाई कोर्ट पहुंची कांग्रेस, कहा- ‘मोती सिंह पटेल हों कांग्रेस के उम्मीदवार’

Indore Lok Sabha Seat: इंदौर हाई कोर्ट में कांग्रेस ने यह तर्क दिया है कि नामांकन फार्म में साफ लिखा है कि अक्षय बम के हटने के बाद मोती सिंह पटेल कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे.
indore high court

इंदौर हाई कोर्ट में कांग्रेस ने यह तर्क दिया है कि नामांकन फार्म में साफ लिखा है कि अक्षय बम के हटने के बाद मोती सिंह पटेल कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे.

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण के मतदान के पहले प्रदेश के औद्योगिक राजधानी इंदौर में बड़ा उलटफेर देखने को मिला. यहां से कांग्रेस के प्रत्याशी अक्षय बम ने अंतिम समय में अपना नामांकन वापस ले लिया. इसके बाद इंदौर लोकसभा सीट में भाजपा प्रत्याशी शंकर लालवानी की जीत लगभग तय मानी जा रही थी. लेकिन अब इस मामले में कांग्रेस पार्टी इंदौर हाई कोर्ट पहुंच गई है.

नॉमिनेशन फॉर्म का दिया हवाला

इंदौर हाई कोर्ट में कांग्रेस ने यह तर्क दिया है कि नामांकन फार्म में साफ लिखा है कि अक्षय बम के हटने के बाद मोती सिंह पटेल कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे.

अब देखना यह है कि आखिर इंदौर हाई कोर्ट इस मामले में क्या सुनावाई करता है. यदि मोती सिंह पटेल कांग्रेस की उम्मीदवार बनते हैं तो निश्चित ही बीजेपी उम्मीदवार शंकर लालवानी के लिए मुश्किलें बढ़ सकती है, और मुकाबला टक्कर का हो सकता है.

Nomonation form
इसी नामांकन फार्म का हवाला कांग्रेस ने इंदौर हाई कोर्ट में दिया है.

जीतू पटवारी ने एक्स पर लिखा- ‘इंदौर में लोकतंत्र की हत्या कर दी गई!’

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने अक्षय बम के नामांकन वापस लेने के बाद सोशम मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट किया. जिसमें उन्होंने लिखा की- सूरत और खजुराहो की तरह ही इंदौर में लोकतंत्र की हत्या कर दी गई. कांग्रेस प्रत्याशी को डराया-धमकाया गया. 17 साल पुराने केस में अचानक आवेदन लगा. जानलेवा हमले की धारा बढ़ गई. सोची-समझी साजिश के तहत घेराबंदी की गई. अनेक प्रकार की यातनाएं भी दी गईं. लक्ष्य केवल एक था – जैसे लोकतंत्र खत्म करना • जैसे आरक्षण को खत्म करना • जैसे संविधान को ही बदल देना • वैसे ही इंदौर की आदत बदलना! इंदौरवासियों, प्रदेशवासियों, देशवासियों, अहंकार और तानाशाही की इस राजनीति से मिलकर लड़ना है. लोकतंत्र, संविधान और आरक्षण को बचाना है.

ये भी पढ़ें: सूरत-खजुराहो और अब इंदौर…चुनाव से पहले ‘बम’ के धमाके से कांग्रेस पस्त, अब निर्दलीय के भरोसे पार्टी!

यह था पूरा मामला

29 अप्रैल इंदौर लोकसभा सीट में नामांकन वापस लेने का आखिरी दिन था. नामांकन वापस लेने के आखिरी दिन ही कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय बम ने पाला बदल लिया. उन्होंने अपना नामांकन वापस ले लिया. इसके बाद वह भाजपा में शामिल हो गए. कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, “इंदौर से कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार अक्षय कांति बम का पीएम मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव और राज्य इकाई के नेतृत्व में भाजपा में स्वागत किया गया.”

ज़रूर पढ़ें