MP News: राहुल गांधी की सुरक्षा बढ़ाने की मांग, कांग्रेस ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को लिखा पत्र, SPG सुरक्षा की अपील की

MP News: पत्र में उल्लेख किया गया कि भारतीय जनता पार्टी के कई नेता, जिनमें केंद्रीय मंत्री और भाजपा के सहयोगी दलों के प्रतिनिधि शामिल हैं, लगातार राहुल गांधी को जान से मारने की धमकियां दे रहे हैं.
In the letter written, a demand has been made to provide SPG (Special Protection Group) security for Rahul Gandhi.

लिखे गए पत्र में राहुल गांधी के लिए एसपीजी (स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप) सुरक्षा प्रदान करने की मांग की गई है.

MP News:  मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संभागीय प्रवक्ता विवेक खंडेलवाल और सूचना अधिकार प्रदोष के अध्यक्ष गिरीश जोशी ने आज इंदौर आगमन पर महामहिम राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू को पत्र सौंपा. इस पत्र में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और विपक्ष के नेता राहुल गांधी के लिए एसपीजी (स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप) सुरक्षा प्रदान करने की मांग की गई है.

पत्र में कई घटनाओं का जिक्र

पत्र में उल्लेख किया गया कि भारतीय जनता पार्टी के कई नेता, जिनमें केंद्रीय मंत्री और भाजपा के सहयोगी दलों के प्रतिनिधि शामिल हैं, लगातार राहुल गांधी को जान से मारने की धमकियां दे रहे हैं. उदाहरण के तौर पर, भाजपा के एक पूर्व विधायक ने कहा कि राहुल गांधी का अंत भी उनकी दादी इंदिरा गांधी जैसा होगा. महाराष्ट्र के विधायक संजय गायकवाड ने यहां तक कहा कि जो व्यक्ति राहुल गांधी की जीभ काटकर लाएगा, उसे 11 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा. वहीं, उत्तर प्रदेश के एक मंत्री ने राहुल गांधी को आतंकी बताया.

यह भी पढ़ें: MP News: पितरों को तर्पण देने के लिए जाना चाहते हैं गया! जबलपुर से चलेगी पितृपक्ष स्पेशल ट्रेन, जानें पूरी डिटेल्स

कांग्रेस ने इन धमकियों को बेहद गंभीर बताते हुए कहा है कि राहुल गांधी की जान को खतरा है और उनकी सुरक्षा को लेकर तुरंत कदम उठाए जाने चाहिए. कांग्रेस ने मांग की है कि वर्तमान Z प्लस सुरक्षा के बजाय राहुल गांधी को SPG सुरक्षा प्रदान की जाए, जैसा कि पूर्व में उनकी सुरक्षा के लिए था. इस पत्र को देशभर के करोड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भावनाओं का प्रतीक बताते हुए, कांग्रेस ने राष्ट्रपति से इस मामले में तुरंत हस्तक्षेप करने की अपील की है.

ज़रूर पढ़ें