MP News: उज्जैन में मूर्ति तोड़ने पर विवाद, दो गुटों में जमकर हुआ हंगामा

माकड़ोन मंडी गेट और बस स्टैंड की खाली पड़ी जमीन पर असामाजिक तत्वों ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति लगा दी थी.
ujjian

Image Credit: ©google

MP News: मध्य प्रदेश के उज्जैन में गुरुवार सुबह दो पक्षों में जमकर विवाद हो गया. एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर लाठी डंडों से हमला कर दिया,  साथ ही असामाजिक तत्वों ने कई दुकानों में आग लगा दी. सूचना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराया.

मूर्ति को लेकर विवाद के बाद हंगामा

दरअसल, उज्जैन के माकड़ोन थाना के कृषि उपज मंडी चौराहे पर गुरुवार सुबह दो पक्षों में विवाद हो गया. विवाद सरदार वल्लभ भाई पटेल और डॉक्टर आंबेडर की एक ही चौराहे पर मूर्ति लगने को लेकर हुआ था. एक पक्ष ने मंगलवार शाम सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति लगा दी थी, जिसे दूसरे पक्ष ने ट्रैक्टर चढ़ाकर तोड़ दिया. जिसकी वजह से दूसरा पक्ष नाराज हो गया और पथराव शुरू हो गया. वहीं घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामला शांत कराया.एडिशनल एसपी गुरु प्रसाद पाराशर ने बताया कि दो पक्षों में मूर्ति को लेकर विवाद हुआ था लेकिन अब मामला नियंत्रण में है.

यह भी पढ़ें: Bihar News: राजनीति के असली जादूगर हैं नीतीश कुमार! अब अंतरात्मा में क्या?

असामाजिक तत्वों ने स्थापित की थी मूर्ति

माकड़ोन मंडी गेट और बस स्टैंड की खाली पड़ी जमीन पर असामाजिक तत्वों ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति लगा दी थी. भीम आर्मी के कार्यकर्ता चाहते थे कि खाली पड़ी जमीन पर डॉ. आंबेडकर की मूर्ति लगाई स्थापित हो. वहीं पाटीदार समाज सरदार पटेल की मूर्ति लगाने की कई दिनों से मांग कर रहे थे.

ज़रूर पढ़ें