MP News: इंदौर में अवैध हॉस्टलों पर फिर चला निगम का बुलडोजर, भारी पुलिस बल की मौजूदगी में हुई कार्रवाई

MP News: भंवरकुआ क्षेत्र में बड़े पैमाने पर अवैध हॉस्टलो का संचालन हो रहा है. इसके चलते यहां बाहरी युवक-युवतियों का जमावड़ा बना रहता है.
Removal action was taken against three hostels built against rules in Indore.

indore में नियम विरुद्ध बनाए गए तीन हॉस्टल पर रिमूवल कार्रवाई की गई.

MP News: इंदौर में भोलाराम उस्ताद मार्ग स्थित हरगोविंद नगर में नियम विरुद्ध बनाए गए तीन हॉस्टल पर रिमूवल कार्रवाई की गई. अवैध हॉस्टल निर्माण की लंबे समय से शिकायतें मिल रही थी. इसके चलते मंगलवार को सुबह साढ़े 6 बजे निगम उपायुक्त लता अग्रवाल के नेतृत्व में निगम का रिमूवल अमला मौके पर पहुंच गया। कार्रवाई के लिए प्रशासन के अफसर और भारी संख्या में पुलिस बल पहुंचते ही निगम ने रिमूवल कार्रवाई शुरु कर दी. नगर निगम जोन 13 के भवन अधिकारी नागेन्द्र सिंह भदौरिया ने बताया कि जितेन्द्र तलरेजा, गौरव रोतलानी, ए पी गोस्वामी, एवं हरप्रीत अरोरा के द्वारा किए गए अवैध हॉस्टल निर्माण की लगातार शिकायतें मिल रही थी. इसके चलते महापौर और निगमायुक्त के निर्देश पर तीन हॉस्टलो के खिलाफ रिमूवल कार्रवाई की गई. भदौरिया ने बताया कि एक हॉस्टल फ्लेट में संचालित हो रहा है. उसे भी खाली कराने की चेतावनी दी गई है. इस तरह तीन हॉस्टलो को तोडऩे की कार्रवाई जारी है. भंवरकुआ में सर्वानंद नगर के पास हरगोविंद नगर में तीन अवैध होस्टल को तोडऩे की कार्रवाई में तीन पोकलेन मशीन और दो जेसीबी शामिल है.

ये भी पढ़ें: Doctors और CA Day पर इंदौर के उत्कृष्ठ डॉक्टर्स और सीए का हुआ सम्मान, महापौर ने किया सम्मानित

सैकड़ो अवैध होस्टल बने है इलाके में

बताया जाता है कि भंवरकुआ क्षेत्र में बड़े पैमाने पर अवैध हॉस्टलो का संचालन हो रहा है. इसके चलते यहां बाहरी युवक-युवतियों का जमावड़ा बना रहता है. कई बार हॉस्टल संचालको से युवक-युवतियों का विवाद होता है तो कई बार सड़को पर आवारा युवाओ की टोलियां सहजता से देखी जा सकती है. इससे आसपास के रहवासियो को परेशानी होती है. इसके चलते हॉस्टलो के खिलाफ प्रशासन, निगम को लगातार शिकायतें मिलती रही है. लेकिन अब निगम ने सख्त रवैया अपनाते हुए बड़ी कार्रवाई कर तीन हॉस्टलो पर बुलडोजर चलाकर उनको जमींदोज किया. इससे दूसरे हॉस्टल संचालको में कार्रवाई का डर बन गया है. निगम उपायुक्त लता अग्रवाल ने बताया कि इस तरह की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी.

ज़रूर पढ़ें