MP News: नर्मदा सेठानी घाट पर मगर ने डाला डेरा, घाट पर होमगार्ड और वन अमला तैनात

MP News: यह पहली बार है जब नर्मदा सेठानी घाट पर पानी में मगर (क्रोकोडाइल ) दिखाई दे रहा है.
Forest department workers putting up posters at Sethani Ghat

सेठानी घाट पर पोस्टर लगाते फोरेस्ट डिर्पाटमेंट के कर्मी

आशीष मालवीय-

नर्मदापुरम के नर्मदा सेठानी घाट पर पिछले 5-6 दिनों से नर्मदा में एक मगर ( क्रोकोडाइल ) दिखाई दे रहा है जिससे नर्मदा सेठानी घाट पर दहशत का माहौल है. नर्मदा स्नान करने वालों ने स्नान करना बंद कर दिया है घाट पर होमगार्ड और वन अमला तैनात है. नर्मदा सेठानी घाट पर वन विभाग द्वारा जगह जगह मगर से सावधानी के लिए बैनर पोस्टर लगाए जा रहे हैं. होमगार्ड द्वारा पानी के करीब ना जाने की हिदायत यहाँ आने वाले लोगों श्रद्धालुओं को दी जा रही है. पर दूसरे शहरों से आने वाले लोग नर्मदा किनारे जा कर स्नान भी कर रहे हैं और किनारे से पूजन पाठ भी कर रहे हैं ऐसे में बड़ी घटना घट सकती है.

लगातार आते रहते है श्रद्धालु

यह पहली बार है जब नर्मदा सेठानी घाट पर पानी में मगर (क्रोकोडाइल ) दिखाई दे रहा है. बताया जा रहा है कि अन्य नदी नालों से बारिश का पानी बह कर नर्मदा तक पहुंच रहा है जिससे कहीं से बह कर मगर नर्मदा में आ गया है. नर्मदा सेठानी घाट पर दिन रात श्रद्धालुओं का आना लगा रहता है. श्रद्धालु यहाँ आ कर स्नान के साथ पूजन पाठ भी करते हैं जिनकी सावधानी के लिए वन विभाग द्वारा बैनर पोस्टर घाट पर लगाए जा रहे हैं लेकिन फिर भी श्रद्धालु नर्मदा घाट पर पंहुचा कर स्नान के साथ किनारे पर पूजन पाठ कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: चित्रकूट में भगवान भरोसे शिक्षा व्यवस्था, विद्यालय भवन नहीं होने से पीपल के पेड़ नीचे पढ़ाई को मजबूर हैं छात्र

बारिश के पानी से नर्मदा का पानी मठमेला हो चुका है ऐसे में पानी में स्पस्ट दिखाई नहीं पड़ता है इस स्थिति में सेठानी घाट पर बड़ी घटना घट सकती है. दरसअल प्रशासन द्वारा अब तक नर्मदा किनारे पर जाने को लेकर पूरी तरह प्रतिबंध नहीं किया गया है, मगर लगातार यहां दिखाई भी पड़ रहा .

ज़रूर पढ़ें