MP News: कीचड़ से भरे रास्ते से पैदल सफर कर सरकारी स्कूल पहुंचे दमोह कलेक्टर, Mid Day Meal भोजन का चखा स्वाद

MP News: काफी जदोजहद के बाद आखिरकार DM सूखा गांव के प्राथमिक और मिडिल स्कूल तक पंहुचे.जहां उन्होंने सबसे पहले स्कूली बच्चों से संवाद किया.
Damoh Collector Sudhir Kochhar while going on foot.

पैदल रास्ते से जाते हुए दमोह कलेक्टर सुधीर कोचर

अर्पित बड़कुल-

MP News: दमोह कलेक्टर सुधीर कोचर अक्सर अपने अनोखे अंदाज और नियम संगत कार्रवाई के लिए जाने जाते हैं. दरसअल, बीते कुछ दिनों पहले दमोह शहर में संचालित मदरसे में पढ़ने वाले बच्चों को दिए जाने वाले मिड डे मील खाने में गड़बड़ी की खबरे सामने आई थी. जिसके बाद से कलेक्टर ने ठान लिया कि अब हफ्ते के किसी खास 2 दिन वे सरकारी स्कूलों का ना केवल दौरा करेंगे बल्कि वहां की शिक्षा व्यवस्था को परखेगे.

इसीक्रम में DM सुधीर कोचर पथरिया जनपद के सूखा गांव पंहुचे जहां सरकारी स्कूलों की बिल्डिंग तक पहुचने के लिए DM को करीब 2 किलोमीटर दूर तक कीचड़ भरे रास्ते से होकर गुजरना पड़ा. DM को कीचड़ में चलता देख कुछ लोगों ने एक बाइक का इंतजाम किया. मुश्किल हालातों में भी सरकारी स्कूलो तक पहुचने की लगन काबिले तारीफ है.

ये भी पढ़ें: MP के 475 सरकारी स्कूलों में लगेंगे ताले! नहीं मिल रहे विद्यार्थी, 359 शिक्षकों को दूसरी जगह किया शिफ्ट

DM ने मिड डे मील के खाने का चखा स्वाद

काफी जदोजहद के बाद आखिरकार DM सूखा गांव के प्राथमिक और मिडिल स्कूल तक पंहुचे.जहां उन्होंने सबसे पहले स्कूली बच्चों से संवाद किया. फिर स्वसहायता समूह द्वारा बच्चों को परोसे जाने वाले मिड डे मील के भोजन का स्वाद चखा भोजन में किसी भी प्रकार की कोई कमी न मिलने पर DM ने समूह के रसोइयों की तारीफ की तो वहीं मिडिल स्कूल की खस्ताहाल बिल्डिंग को जल्द से जल्द दुरुस्त करवाने के लिए सीईओ को निर्देश दिए.

इस बीच जिस रास्ते से होकर DM स्कूल तक पंहुचे तो उन्हें बच्चों का ख्याल आया.कुछ स्कूली बच्चे तो जान की परवाह किए बिना खेत खलिहानो,खेत की मेड़ो के रास्ते से होकर स्कूल तक पहुचने के लिए मजबूर है.इस बड़ी व्यथा को आंखों से देखने के बाद DM ने तत्काल सीईओ को निर्देश दिए कि शीघ्र ही सड़क निर्माण कार्य हेतु सीएसआर या अन्य मद से एस्टीमेट बनाकर सड़क का निर्माण कार्य शुरू करें.

ज़रूर पढ़ें