Vistaar News की खबर का असर, दमोह में गर्भवती महिला को रेस्क्यू कर लाया गया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र

MP News: हटा जनपद पंचायत के पाटन गांव से ताजा तस्वीर सामने आई थी, जहां प्रसव पीड़ा से जूझ रही एक महिला का उफनते नाले ने मार्ग रोक लिया था.
SDRF and Health Department team reached the spot and took the woman to the Community Health Centre.

एसडीआरएफ, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके पर पहुच कर महिला को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया.

MP News: मध्यप्रदेश के दमोह जिले में एक बार फिर विस्तार न्यूज का बड़ा असर देखने को मिला जहां भारी बारिश के चलते जिले के कई नदी नाले उफान पर थे, ऐसे में एक तस्वीर हटा जनपद पंचायत के पाटन गांव से निकलकर सामने आई थी.जहां एक महिला प्रसव पीड़ा से जूझ रही थी जिसका मार्ग लमती नाला ने रोका लिया था.

इस खबर को विस्तार न्यूज ने अपने सोशल मीडिया हेंडिल से वीडियो पोस्ट कर प्रशासन को आइना दिखाने का काम किया था.

जिसके बाद आनन-फानन में प्रशासनिक अमला जागा और एसडीआरएफ, स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुचीं. जहां उक्त महिला का रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर महिला को नाला पार कर एम्बुलेंस की मदद से मड़ियादो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया है, जहां उक्त महिला स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है. दमोह कलेक्टर सुधीर कोचर ने अपने सोशल मीडिया हेंडिल से ट्वीट कर महिला का स्वास्थ्य परीक्षण मड़ियादो स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है, जानकारी साझा की.

यह था मामला

दरअसल, बीती रात से आसमान से बरस रही आफत ने दमोह जिले के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात निर्मित कर दिए है. इस आफत की बारिश से कई इलाकों के नदी नाले उफान पर है, ऐसे मुश्किल भरे हालातों में  हटा जनपद पंचायत के पाटन गांव से ताजा तस्वीर सामने आई थी, जहां प्रसव पीड़ा से जूझ रही एक महिला का उफनते नाले ने मार्ग रोक लिया था. इस तेज बारिश और उफनते नाले की वजह से इस प्रसव पीड़ा से जूझ रही महिला बेबस नजर आ रही थी. जिसे  एम्बुलेंस सुविधा भी उपलब्ध नहीं हों पाई थी. लेकिन फिर विस्तार न्यूज के द्वारा खबर को प्रमुखता से लिखने के बाद प्रशासनिक अमला तुरंत एक्शन में आया और एसडीआरएफ, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके पर पहुच कर महिला को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया.

ज़रूर पढ़ें