MP News: दमोह से बड़े जटाशंकर मंदिर दर्शन के लिए जा रहे 4 श्रद्धालुओं की मौत, 6 की हालत गंभीर

MP News: सोमवती अमावस्या के मौके सभी श्रद्धालु भक्त छतरपुर जिले के प्रसिद्ध तीर्थ क्षेत्र जटाशंकर धाम दर्शन करने के लिए नये ट्रैक्टर ट्रॅाली से रवाना हुए थे.
Damoh The injured were admitted to Hata Civil Hospital for treatment.

घायलों को उपचार के लिए हटा सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया.

MP News:  दमोह जिले से बेहद दुःखद खबर निकलकर सामने आई. यहां रविवार की रात एक बड़ा हादसा हो गया. मगरोन थाने के फतेहपुर रजपुरा सड़क मार्ग पर बड़े जटाशंकर मंदिर के लिए जा रहे करीब 40 से अधिक श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर- ट्रॉली पलट गई. जिसमें 4 श्रद्धालुओं की मौत, हो गई. वहीं 2 पुरुष लक्ष्मण और हेमराज ने मौके पर ही दम तोड़ दिया.

यह भी पढ़ें- Ration Card: अब अगले महीने नहीं सकेंगे पिछले महीने का राशन, सरकार ने राशन कार्ड के नियमों में किया ये बदलाव

अनियंत्रित होकर पलट गया ट्रैक्टर

जानकारी के मुताबिक जिले के बटियागढ़ ब्लॉक के घूघस गांव निवासी मन्नू राज गोंड ने नया ट्रैक्टर लिया था. इसका पूजन कराने वे गांव के अन्य लोगों के साथ सोमवती अमावस्या के मौके सभी श्रद्धालु भक्त छतरपुर जिले के प्रसिद्ध तीर्थ क्षेत्र जटाशंकर धाम दर्शन करने के लिए नये ट्रैक्टर ट्रॅाली से रवाना हुए थे. ये सभी श्रद्धालु बटियागढ़ जनपद के घूघस गांव के निवासी बताये जा रहे हैं. ट्रैक्टर चालक क्षमता से अधिक लोगों को ट्रॉली में बैठाये हुए था, मगरोन थाना के फतेहपुर गांव में तालाब के आगे पहुंचते ही सामने गाय आ गई, जिस वजह से ट्रैक्टर अचानक अनियंत्रित होकर पलट गया. और करीब 20 फीट गहरी खाई में गिर गया जिसमें सभी श्रद्धालु उसमें दब गए.

6 घायलों की हालत गंभीर

इस हादसे में करीब 25 से 30 लोग घायल हो गये जिन्हें उपचार के लिए हटा सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया. 6 घायलों की हालत गंभीर होने के चलते उन्हें जिला अस्पताल लाया गया. जहां 60 साल की बुजुर्ग महिला छोटी और 10 साल के नाबालिग बच्चे ने भी अपना दम तोड़ दिया, हादसे की खबर लगते ही पुलिस मौके पर पहुंची और 108 डायल की मदद से घायलों को हटा सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनका इलाज जारी है.

ज़रूर पढ़ें