MP News: ग्वालियर में 6 अक्टूबर को होने वाले T20 मुकाबले से पहले माधवराव सिंधिया स्टेडियम में भरा पानी, 210 करोड़ की लागत से है बना

MP News: भारत बांग्लादेश मैच आयोजन समिति के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का कहना है कि भारत बांग्लादेश के बीच होने वाला यह मुकाबला ग्वालियर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के 14 साल के बनवास को खत्म करेगा. 30 हजार की क्षमता वाले इस नए क्रिकेट स्टेडियम में यह मैच होगा.
After torrential rains, the new cricket stadium built at a cost of crores got submerged.

मूसलाधार बारिश के बाद करोड़ की लागत से तैयार नया क्रिकेट स्टेडियम जलमग्न हो गया.

MP News: ग्वालियर में बीते 24 घंटे के दौरान हुई मूसलाधार बारिश के बाद करोड़ की लागत से तैयार नया क्रिकेट स्टेडियम जलमग्न हो गया, इसके साथ ही स्टेडियम की बाहरी बाउंड्री वॉल का बड़ा हिस्सा भी धराशाई हो गया. इस हादसे के बाद 210 करोड़ की लागत से तैयार हुए शंकरपुर स्थित माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम की इंजीनियरिंग पर सवाल खड़े हुए हैं. सबसे ज्यादा चिंता की बात यह भी है कि आगामी 6 अक्टूबर को भारत और बांग्लादेश के बीच T20 सीरीज का पहला मैच होना है, जिसके लिए अब महज 17 दिन बाकी रह गए है.

बारिश में खुली लापरवाही की पोल

ऐसे में बारिश के दौरान स्टेडियम के अंदर तक पानी पहुंचने से करोड़ों के प्रोजेक्ट के दौरान बरती गई भारी लापरवाही उजागर हुई है. जानकारी सामने निकल कर आ रही है कि स्टेडियम निर्माण के दौरान पास के एक बड़े नाले को बंद कर दिया गया था. ऐसे में हाल ही में जो तेज बारिश हुई तो नाले ने अपना पुराना रास्ता खुद ही बना लिया और पानी सीधे स्टेडियम के अंदर जा पहुंचा. गनीमत रही की समय रहते बारिश रुक गई, यदि ऐसा नहीं होता तो पानी स्टेडियम की मुख्य क्रिकेट पिच तक पहुंच जाता. ऐसे हालत में आगामी भारत बांग्लादेश T20 मैच पर बड़ा असर पड़ सकता था.

यह भी पढ़ें: बीएमएचआरसी में भी डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए उठाए कदम- 6 अस्पतालों में सुरक्षा के लिये लगेंगे 52 सीसीटीवी कैमरे

इन हालात को लेकर भारत बांग्लादेश मैच आयोजन समिति के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का कहना है कि भारत बांग्लादेश के बीच होने वाला यह मुकाबला ग्वालियर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के 14 साल के बनवास को खत्म करेगा. 30 हजार की क्षमता वाले इस नए क्रिकेट स्टेडियम में यह मैच होगा. हाल के दिनों में बहुत ज्यादा बारिश हुई है, ग्वालियर ही नही बल्कि पूरे प्रदेश के साथ देश में बारिश से यही हालात बने हैं, आंध्र प्रदेश केरल से लेकर उत्तर प्रदेश जम्मू कश्मीर बिहार सहित उत्तर पूर्वी भारत को देखा जाए तो जलवायु परिवर्तन की वजह से बड़ा प्रभाव पड़ रहा है, लेकिन हम ऐसे हालात में जनता के साथ खड़े हैं. हमने स्टेडियम के साथ ही पूरे संभाग की समीक्षा अधिकारियों के साथ की थी प्रशासन भी व्यवस्थाओं को ठीक करने में जुटा हुआ है.

ज़रूर पढ़ें