MP News: खंडवा जिले के बाराकुंड गांव में फैला डायरिया, कुएं का दूषित पानी पीने से और मछली खाने से एक की मौत, 80 बीमार, पांच की हालत गंभीर

MP News: गांव में करीब 27 मरीज डायरिया के मिले हैं साथ ही 23 मरीज बुखार और 59 मरीज अन्य बीमारियों से ग्रस्त पाए गए हैं.
Health officer examining villagers

ग्रामीणों की जांच करते हुए स्वास्थ्य अधिकारी

MP News: खंडवा जिले के खालवा ब्लॉक के आदिवासी गांव बाराकुंड में एक मोहल्ले में दूषित पानी पीने से कहीं लोग बीमार हो गए हैं और एक को उल्टी दस्त होने के बाद एक व्यक्ति की मौत हो गई है. घटना की जानकारी मिलते ही जिला और ब्लॉक की आर आर टीम गांव में पहुंची. गांव पहुंच कर टीम ने जांच शुरु की.

5 मरीजों को खंडवा रेफर किया गया

गांव में करीब 27 मरीज डायरिया के मिले हैं साथ ही 23 मरीज बुखार और 59 मरीज अन्य बीमारियों से ग्रस्त पाए गए हैं. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दूषित पानी वाले कुएं की मोटर बंद कराई और पांच मरीजों खंडवा रेफर किया गया हैं. बाराकुंड गांव में सुबह एक युवक को उल्टी दस्त की शिकायत के चलते रोशनी स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां पर अस्पताल पहुंचने से पहले ही मौत हो गई.

ये भी पढ़ें: पन्ना में बारिश ने खोली सड़कों की पोल, जगह-जगह जलजमाव, पहली बारिश में धुली राम पथ गवन मार्ग के अगस्तमुनि आश्रम की सड़क

27 मरीजों में डायरिया के लक्षण मिले

जिला महामारी विशेषज्ञ डॉक्टर योगेश शर्मा का कहना है कि बाराकुंड गांव की जनसंख्या 1496 है और जांच में 27 मरीजों में डायरिया के लक्षण मिले हैं इसमें 18 पुरुष और 9 महिलाएं हैं इसमें बच्चों की संख्या 6 है. वहीं 6 मरीजों के रेक्टल स्वाब और पानी का एक नमूना लिया गया है सभी सैंपल जांच के लिए डीपीएचएल इंदौर लैब भेजे गए हैं और गांव में जांच के दौरान कुएं में कचरा भी मिला है. खालवा खंड चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अरुण सिंह ने बताया कि सभी मरीजों की जांच कर इलाज शुरू कर दिया है बारिश के दिनों में दूषित पानी पीने और मछली खाने से यह स्थिति बनी है पानी का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा है.

ज़रूर पढ़ें