MP News: दिग्विजय सिंह ने सीएम मोहन यादव को लिखा पत्र, प्रतियोगी परीक्षाओं में हुए भ्रष्टाचार की जांच करवाने की उठाई मांग

MP News: दिग्विजय सिंह ने मोहन यादव से इन परीक्षाओं के घोटाले में शामिल आरोपियों को सजा देने की मांग भी की.
digvijaya singh

दिग्विजय सिंह व सीएम मोहन यादव

MP News: हमेशा अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने अब सीएम डॉ. मोहन यादव (CM Mohan Yadav) को एक खुला पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने प्रतियोगी परीक्षाओं में हुए कथित भ्रष्टाचार का मु्द्दा उठाया है. इस पत्र में मांग की गई है कि जल्द जांच कर पात्र युवाओं को नियुक्ति दी जाए.

दरअसल, पिछली सरकार के दौरान प्रदेश में हुई विभिन्न सरकारी विभागों की भर्ती परीक्षाओं में भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे, जिसमें पटवारी परीक्षा भी शामिल थी. उसके बाद सरकार ने नियुक्तियां नहीं दी. बाद में चुनाव के चलते यह मामला ठंडे बस्ते में चला गया था. कांग्रेस लंबे समय से इस मुद्दे को उठाती आई है. लेकिन अब इसको लेकर पूर्व सीएम ने पत्र लिखकर रिजल्ट घोषित करने की मांग की है. 

क्या लिखा है पत्र में?

दिग्विजय सिंह ने CM डॉ मोहन यादव को पत्र में लिखा है, “मध्यप्रदेश में विभिन्न सरकारी विभागों में ग्रुप 1, 2, 4, 5 के पदों के साथ-साथ पटवारी, पुलिस कॉन्स्टेबल, वनरक्षक, शिक्षकवर्ग-1,  और कृषि विभाग के अंतर्गत ATMA प्रोजेक्ट के लिए कुल 37790 पदों पर भर्ती के बीच हुई. जिसमें से ग्रुप-2 और पटवारी परीक्षा के 9073 पदों के रिजल्ट के अलावा किसी भी परीक्षा का अभी तक रिजल्ट घोषित नहीं हुआ है. लेकिन उन पर गंभीर भ्रष्टाचार के चलते नियुक्तिया नहीं हुई हैं.”

 

रिपोर्ट पर उठाए सवाल

दिग्विजय सिंह ने रिपोर्ट पर सवाल उठाते हुए कहा कि भ्रष्टाचार के मामलों के लिए सरकार की गठित जांच कमेटी को 30 अगस्त 2023 तक रिपोर्ट देनी थी. लेकिन अभी तक इस मामले में रिपोर्ट नहीं दी गई है. जिससे यह बात स्पष्ट होती है कि जिन परीक्षाओं के परिणाम घोषित, हुए उनमें लीपापोती की कोशिश हुई है. दिग्विजय सिंह ने आगे लिखा कि प्रदेश में लगातार बढ़ती बेरोजगारी के कारण युवाओं में हताशा और डिप्रेशन की समस्याएं बढ़ रही हैं. युवाओं के मन में आत्महत्या जैसे ख्याल आ रहे हैं जो कि बहुत ही दुखद है.

दोषियों को सजा हो- दिग्विजय सिंह

दिग्विजय सिंह ने मोहन यादव से इन परीक्षाओं के घोटाले में शामिल आरोपियों को सजा देने की मांग भी की. उन्होंने लिखा कि परीक्षाओं में जिनके रिजल्ट घोषित कर दिये गये है, उनमें हुए भ्रष्टाचार की जांच जल्दी पूरी करके पात्र युवाओं की शीघ्र नियुक्तियां हो और दोषियों पर कठोर कार्रवाई हो. 

ज़रूर पढ़ें