MP News: डिंडोरी में रोजगार गारंटी योजना में भ्रष्टाचार का मामला, कागजों में तालाब दिखाकर राशि गबन करने का आरोप

MP News: हितग्राही लच्छूराम के खेत में तालाब निर्माण के नामपर खेत के चारों तरफ मिट्टी डालकर एक लाख 45 हजार रूपये तो वहीं हितग्राही लखन के खेत में मछली तालाब बनाने के नामपर दो लाख 37 हजार रूपये निकाल लिए. दोनों हितग्राहियों ने इस बात की शिकायत जनपद पंचायत करंजिया के जिम्मेदार अधिकारियों से भी की लेकिन अधिकारीयों ने कोई कार्रवाई भी नहीं की.
Beneficiaries of the Employment Guarantee Scheme in Dindori have complained about corruption.

डिंडौरी में रोजगार गारंटी योजना में हितग्राहियों ने भ्रष्टाचार की शिकायत की है.  

अनिल साहू-

MP News: प्रदेश के डिंडोरी में लगातार रोजगार गारंटी योजना में फर्जीवाड़े का मामला सामने आ रहा है दरअसल बिना काम किए ही कागजों में निर्माण कार्य दिखाकर राशि आहरित करने के आरोप लग रहे है.

क्या है मामला

डिंडौरी जिले के करंजिया जनपद क्षेत्र अंतर्गत ग्रामपंचायत गारकामट्टा में कागजों में तालाब का निर्माण दर्शाकर योजना की राशि आहरित करने का आरोप है. गारकामट्टा ग्रामपंचायत में रोजगार गारंटी योजना के तहत हितग्राही लखन बंजारा के नाम पर तीन लाख अड़तीस हजार रूपये की लागत से मछली तालाब और लच्छूराम यादव नामपर करीब ढाई लाख रूपये की लागत से खेत तालाब स्वीकृत हुआ था दोनों हितग्राहियों का आरोप है की ग्रामपंचायत के तात्कालीन सरपंच,सचिव ने जनपद के अधिकारीयों से मिलीभगत कर तालाब का निर्माण कराये बिना ही योजना की राशि आहरित कर ली गई है दोनों हितग्राहियों ने इस बात की शिकायत जनपद पंचायत करंजिया के अधिकारियों से भी की लेकिन लेकिन अभी तक उनकी किसी ने नहीं सुनी.

सरकारी दफ्तरों के लगा रहे चक्कर

योजना में फर्ज़ीवाड़े का शिकार हुए हितग्राही जनपद पंचायत के चक्कर काटने के लिए मजबूर हो रहे है फिर भी ज़िम्मेदार ध्यान नहीं दे रहे जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है की योजना में किसकदर फर्जीवाड़ा किया गया होगा वहीं इस मामले में अब नवागत कलेक्टर हर्ष सिंह ने जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

ये भी पढ़ें: MP में 10 साल के भीतर यौन अपराधों में शामिल आरोपियों की हिस्ट्री खंगालेगी पुलिस, DGP का आदेश- तत्काल त्योहारों के लिए पुख्ता करें कानून व्यवस्था

हितग्राहियों ने की भ्रष्टाचार की शिकायत

हितग्राही लच्छूराम के खेत में तालाब निर्माण के नामपर खेत के चारों तरफ मिट्टी डालकर एक लाख 45 हजार रूपये तो वहीं हितग्राही लखन के खेत में मछली तालाब बनाने के नामपर दो लाख 37 हजार रूपये निकाल लिए. दोनों हितग्राहियों ने इस बात की शिकायत जनपद पंचायत करंजिया के जिम्मेदार अधिकारियों से भी की लेकिन अधिकारीयों ने कोई कार्रवाई भी नहीं की.

ज़रूर पढ़ें