MP News: बैतूल में एंबुलेंस के अंदर झाड़-फूंक, तांत्रिक का VIDEO वायरल

MP News: मध्य प्रदेश के बैतूल जिले का एक वीडियो सामने आया है, जहां एंबुलेंस में एक तांत्रिक मरीज के साथ झाड़-फूंक करता नजर आ रहा है. जानिए पूरा मामला-
mp news

एंबुलेंस के अंदर झाड़-फूंक

MP News: मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में एक बार फिर अंधविश्वास का मामला सामने आया है. यहां एक एंबुलेंस के अंदर तांत्रिक मरीज के साथ झाड़-फूंक करता दिखा. वीडियो में मरीज दर्द से तड़पता नजर आ रहा है, लेकिन अस्पताल ले जाने से पहले परिजन उसे तांत्रिक से ठीक कराने की कोशिश कर रहे हैं. जानिए पूरा मामला.

क्या है पूरा मामला?

मामला बैतूल जिले के महुपानी गांव का है. यहां एक युवक को कोबरा ने काट लिया था. सांप के काटने के बाद दर्द से तड़प रहे युवक को एंबुलेंस के जरिए अस्पताल ले जाया जा रहा था. इस दौरान युवक के परिजनों डॉक्टरों से पहले एक तांत्रिक को एंबुलेंस में बुला लिया और उससे झाड़-फूंक कराते नजर आए.

नहीं माने परिजन

जानकारी के मुताबिक तांत्रिक कोई और नहीं बल्कि दर्द में तड़प रहे युवक का मामा है. एंबुलेंस ड्राइवर और टीम परिजनों और तांत्रिक को समझाती रही कि कोबरा का जहर डॉक्टर के इलाज के बाद ही निकलेगा, लेकिन परिजन नहीं माने और समय बर्बाद करते रहे. थक-हारकर एंबुलेंस की टीम ने युवक को उठाकर अंदर किया और जिला अस्पताल की तरफ निकले. दौड़ती एंबुलेंस में भी झांड़-फूंक जारी रही, जिसका वीडियो टीम ने बनाकर अधिकारियों को भेजा.

ये भी पढ़ें- इस दिन मनाया जाएगा धनतरेस, राशि अनुसार इन चीजों की खरीदारी करने से बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

वीडियो वायरल

कई बार ऐसे मामलों में मरीज की मौत हो जाती है, जिसके बाद परिजन एंबुलेंस टीम और डॉक्टरों पर लापरवाही और समय पर इलाज न देने का आरोप लगाते हैं. ऐसे में टीम ने वीडियो बनाया, जिसमें साफ तौर पर नजर आ रहा है कि तांत्रिक मरीज के सिर पर हाथ रखकर मंत्र पढ़ रहा है.

युवक की हालत स्थिर

एंबुलेंस की टीम आनन-फानन में युवक को लेकर जिला अस्पताल पहुंची, जहां युवक का इलाज जारी है. जानकारी के मुताबिक युवक की हालत स्थिर बनी हुई है. अगर परिजन थोड़ी भी और देर करते तो शायद उसे बचाना मुश्किल हो जाता. बता दें कि बैतूल जिले में सांप काटने के ऐसे कई मामले सामने आए, जब झाड़-फूंक के चलते मरीज की मौत चुकी है. इसके बाद भी लोग जागरूक नहीं हो पा रहे हैं.

ये भी पढ़े- कौन हैं MP की नन्हीं ब्लॉगर बिन्नू रानी? जिसके लिए CM मोहन यादव ने कहा- लाइक, फॉलो और शेयर करो

ज़रूर पढ़ें