MP News: ‘अखाड़ा’ बना MP कांग्रेस कार्यालय, दिग्विजय-कमलनाथ समर्थकों के बीच चले लात-घूसे, पार्टी ने जारी किया कारण बताओ नोटिस

MP News: मध्य प्रदेश कांग्रेस दफ्तर में कमलनाथ और दिग्विजय समर्थकों के बीच में जमकर मारपीट हुई है, जिसके बाद पार्टी की ओर से दोनों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.

MP News:  मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के पहले कांग्रेस के अंदर ही गुटबाजी के चलते मारपीट तक होने लगी है. कार्यकर्ता ना केवल एक दूसरे को अपशब्द बोल रहे हैं, बल्कि मौका लगाने पर कुर्सियां भी फेंक रहे हैं. सोमवार को भी भोपाल में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के दफ्तर में भी दिग्विजय और कमलनाथ के समर्थकों के बीच मारपीट हो गई, जिसके बाद बीजेपी नेताओं ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर कांग्रेस पर तंज कसना शुरू कर दिया है.

मामला सामने आने के बाद प्रदेश कांग्रेस के संगठन प्रभारी उपाध्यक्ष राजीव सिंह ने मारपीट करने वाले नेताओं को कारण बताओ नोटिस जारी किया था. साथ ही  7 दिन में स्पष्टीकरण मांगा है. वहीं प्रदेश प्रवक्ता शहरयार खान को पद से हटा दिया गया है. 

क्या है पूरा मामला?

कांग्रेस कार्यालय में मध्य प्रदेश अनुसूचित जाति (SC) कांग्रेस के अध्यक्ष प्रदीप अहिरवार और कांग्रेस प्रवक्ता शहरयार खान आपस में विधानसभा चुनाव में मिली हार पर चर्चा कर रहे थे. इस दौरान सीनियर लीडर्स कमलनाथ और दिग्विजय को लेकर हार के लिए जिम्मेदार ठहराने पर दोनों के बीच में बहस बाजी शुरू हो गई. दोनों अपने-अपने नेताओं को सही ठहराने की कोशिश कर रहे थे.

इस बीच दोनों में धक्का-मुक्की शुरू हो गई. प्रदीप ने गुस्से में आकर कुर्सी उठा ली. इस झड़प में शहरयार गिर गए. जिसके बाद वहां मौजूद दूसरे कांग्रेस नेताओं ने दोनों को अलग किया. आपको बता दें कि वीडियो में सामने आया है कि ये नेता ना केवल एक दूसरे को बल्कि दिग्विजय और कमलनाथ को अपशब्द भी कहते हुए नजर आए. 

यह भी पढ़ें: Budget 2024: वित्त मंत्री की कोर टीम का हिस्सा कौन? जानिए किन अधिकारियों पर है बजट तैयार करने की जिम्मेदारी

इस विवाद पर प्रदीप अहिरवार का कहना है कि हमारे बीच कोई  विवाद नहीं हुआ, जबकि बातचीत ही हो रही थी. वो व्यक्ति दलित विरोधी हैं. मैं अपनी बात कह रहा था, तो वह लड़ने पर उतारू हो गया. शहरयार खान ने अहिरवार पर आरोप लगाया कि उन्होंने दिग्विजय सिंह को गाली दी. मैंने पीसीसी अध्यक्ष को फोन पर घटना की जानकारी दी है. पार्टी के मीडिया सलाहकार पीयूष बबेले ने कहा कि काफी देर से चर्चा हो रही थी.

 

बीजेपी ने शेयर किया वीडियो

कांग्रेसियों के आपसी विवाद का फायदा बीजेपी ने उठाना शुरू कर दिया है. बीजेपी प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है कि ‘कमलनाथ समर्थक द्वारा दिग्विजय सिंह को गाली बकने को लेकर PCC में जमकर लात-धूसे और कुर्सियां चलीं. जमकर एक-दूसरे को गालियां बकी गईं. बीच-बचाव करने आए कमलनाथ समर्थक एक नेता को भी लात-घूंसे पड़े.

ज़रूर पढ़ें