MP News: MP के पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने कांग्रेस पार्टी पर साधा निशाना, बोले- यदि कांग्रेस के पास विजन होता तो उनकी दुर्गति क्यों होती?

Shivraj Singh Chouhan: एमपी के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राहुल गांधी ऐसे लीडर है जिन्हें यह पता ही नहीं की कब क्या करना चाहिए. जब चुनाव प्रचार करना चाहिए तब यात्रा करते है.
shivraj singh chouhan

एमपी के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

भोपाल: लोकसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लगते ही नेताओं में जुबानी जंग तेज हो गई है. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लोकसभा चुनाव और कांग्रेस को लेकर बड़ा बयान दिया है. शिवराज ने कहा कि इस बार मैंने 10 राज्यों का दौरा किया, चुनाव में जो उत्साह इस बार है वो कभी नहीं देखा. मैडम श्रीमती सोनिया गांधी जी ने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया, राज्य सभा में उनकी बैक डोर एंट्री हुई है, अब जिसके सर्वोच्च नेता का ही आत्मविश्वास हिल गया हो, उस पार्टी का क्या होगा यह कल्पना की जा सकती है.

चुनाव प्रचार करना चाहिए तब यात्रा करते है राहुल गांधी

इसके साथ ही शिवराज सिंह ने कहा कि ”2019 में राहुल के नेतृत्व में कांग्रेस ने चुनाव लड़ा था और अमेठी से खुद राहुल गांधी जी चुनाव हार गए थे. राहुल गांधी ऐसे लीडर है जिन्हें यह पता ही नहीं की कब क्या करना चाहिए. जब चुनाव प्रचार करना चाहिए तब यात्रा करते है. जब यात्रा करनी चाहिए विदेश में छुट्टियां मनाते है. अभी अगर इतिहास देखें तो एक के बाद एक लगभग 50 चनाव कांग्रेस ने हारे हैं 2013 के, 14 के बाद, कई उनके मुख्यमंत्री, पूर्व मुख्यमंत्रियों ने कांग्रेस छोड़ दी और कई जगह उनको चुनाव लड़ने के लिए उम्मीदवार नहीं मिल रहे. कांग्रेस ऐसा दल बन गया है जिसके पास ना तो अब सेना बची है और ना सेनापति, चुनाव लड़ने वालों का टोटा पड़ा हुआ है, जब मैडम चुनाव नहीं लड़ रहीं तो बाकी बड़े नेताओं ने भी हाथ उठा दिए.”

ये भी पढ़े: एमपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी का बीजेपी पर बड़ा हमला, बोले- चुनावी बांड के पैसे से BJP ने विधायक सांसद खरीदे

कांग्रेस के पास विजन होता तो उनकी दुर्गति क्यों होती? : शिवराज सिंह चौहान

शिवराज सिंह ने कांग्रेस पर सवाल उठाया कि- यदि कांग्रेस के पास विजन होता तो उनकी दुर्गति क्यों होती? उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि कांग्रेस के कई पूर्व मुख्यमंत्रियों समेत कई बड़े नेताओं ने कांग्रेस को छोड़ा है. राहुल जी की यह हालत है कि वह जहां जाते है वहां हम तो डूबेंगे सनम तुमको भी ले डूबेंगे वाला हाल होता है. अखिलेश नीतीश के बाद अब अरविंद केजरीवाल का भी भला नहीं होगा.

ज़रूर पढ़ें