MP News: दिग्विजय सिंह के दामाद का निधन, एक साल से कैंसर से थे पीड़ित, लखनऊ में होगा अंतिम संस्कार

Former cm Digvijay Singh: 61 वर्ष के रत्नाकर लगभग एक साल से कैंसर से पीड़ित थे. उनके अंतिम संस्कार के लिए मैं लखनऊ में हूं.
Raja Ratnakar Singh Ramnagar, elder son-in-law of former Chief Minister Digvijay Singh, has passed away.

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बड़े दामाद राजा रत्नाकर सिंह रामनगर का देहांत हो गया है.

Digvijaya Singh News: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बड़े दामाद राजा रत्नाकर सिंह रामनगर का निधन हो गया. रत्नाकर की उम्र 61 वर्ष थी वह एक साल से कैंसर से पीड़ित थे. इसकी जानकारी खुद पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने दी. उन्होंने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर पोस्ट कर जानकारी दी कि उनके बड़े दामाद राजा रत्नाकर सिंह रामनगर का देहांत हो गया है. उनके बड़े दामाद का अंतिम संस्कार लखनऊ में है. इसलिए वह चुनाव प्रचार को कुछ समय के लिए विराम दे रहे हैं.

एक्स पर पोस्ट कर दी जानकारी

दिग्विजय सिंह ने पोस्ट में लिखा, ‘कल रात मेरे बड़े दामाद राजा रत्नाकर सिंह रामनगर का दुखद देहांत हो गया. 61 वर्ष के रत्नाकर लगभग एक साल से कैंसर से पीड़ित थे. उनके अंतिम संस्कार के लिए मैं लखनऊ में हूं. इस दुख की घड़ी में चुनाव प्रचार को विराम देकर मैं मेरी बेटी मृणालिनी और परिवारवालों के साथ हूं. ईश्वर रत्नाकर को अपने श्री चरणों में स्थान दें और उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें!
ओम शांति.’

दिग्विजय सिंह की पहली शादी 11 दिसंबर 1969 को हिमाचल प्रदेश के रहने वाले डॉ. जगदेव सिंह की बेटी आशा कुमारी से हुई थी. लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री की पहली पत्नी आशा का साल 2013 में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था. आशा और दिग्विजय के 4 बच्चे, 3 बेटियां और एक बेटा है. इनमें से एक बेटी का निधन हो चुका है. दिग्विजय ने अपनी एक बेटी मंदाकिनी की शादी गुजरात के संतरामपुर की रॉयल फैमिली में की है.

ज़रूर पढ़ें