MP News: पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने छोड़ी विधायकी, विदिशा से बंपर जीत दर्ज कर पहुंचे हैं संसद

Budhni MLA: बुदनी विधानसभा सीट से शिवराज सिंह चौहान ने लगातार पाचवीं जीत दर्ज की है. वह इस बार विदिशा से चुनाव लड़े थे जहां उन्हें जीत मिली थी.
After winning Vidisha seat with bumper votes, Shivraj Singh resigned from the post of MLA.

विदिशा सीट से बंपर वोटों से जीत दर्ज करने के बाद शिवराज सिंह ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया.

Shivraj Singh Chouhan:  एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विधायकी पद से इस्तीफा दे दिया. हाल ही शिवराज ने विदिशा संसदीय सीट से चुनाव से लड़ा था. जहां शिवराज सिंह को विदिशा की जनता ने खूब प्यार दिया था. शिवराज विदिशा लोकसभा सीट 8 लाख से भी अधिक वोटों से जीती है. यह उनकी प्रदेश की दूसरी सबसे बड़ी जीत मानी जा रही है.

क्या है संवैधानिक नियम

बता दें कि, संविधान में यह प्रावधान है कि कोई भी व्यक्ति एक साथ विधायक और सांसद के पद पर नहीं रह सकता. सांसद या विधायक बनने के बाद उसे एक पद से 14 दिन के अंदर इस्तीफा देना होता है. अब 4 जून को लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद अब 13 दिन पूरे हो चुके हैं. जिसके बाद 17 जून को शिवराज सिंह ने बुधनी विधानसभा सीट से इस्तीफा दे दिया.

ये भी पढ़ें: अगरतला से छुट्टी पर घर निकला आर्मी मैन हुआ लापता, अब घरवाले पुलिस से ढूंढने की लगा रहे गुहार

हाल ही में मिली है केंद्रीय मंत्री पद की जिम्मेदारी

दरअसल, विदिशा सीट से बंपर वोटों से जीत दर्ज करने के बाद शिवराज सिंह चौहान को दिल्ली बुलाकर केंद्रीय कृषि मंत्री पद की जिम्मेदारी सौपी गई है. 16 जून को ही शिवराज सहित प्रदेश के 6 मंत्रियों का प्रदेश में आगमन हुआ. जहां सभी का गर्मजोशी से स्वागत किया गया.

बुदनी से विधायक हैं शिवराज

शिवराज सिंह चौहान सीहोर जिले की बुदनी विधानसभा सीट से विधायक भी हैं. बुदनी विधानसभा सीट से शिवराज सिंह चौहान ने लगातार पाचवीं बार जीत दर्ज की. अब विदिशा संसदीय सीट से सांसद बनने के बाद तो उन्हें ऐसे में एक पद छोड़ना पड़ा.

ज़रूर पढ़ें