MP News: उज्जैन में बैंड-बाजे के साथ गौ माता की अनूठी विदाई दी, अंतिम संस्कार में शामिल हुए सैंकड़ों लोग

MP News: 18 वर्षों से गाय की सेवा, देखभाल करने वाले मोतीराम मकवाना, पुरुषोत्तम मकवाना ने नम आंखों से गाय को विदाई दी. गाय सेवकों ने कहा- हमारे सनातन धर्म, हमारी गाय की रक्षा के लिए हर हिंदू भाई को एक गाय रखना चाहिए
unique farewell of cow

उज्जैन में गौ माता की अनूठी विदाई

MP News: गाय को राष्ट्र माता घोषित करने की मांग जहां देशभर में तेजी पकड़ रही है, वहीं उज्जैन जिले में एक भावनात्मक और अनोखा दृश्य सामने आया. इस नजारे ने लोगों के दिलों को छू लिया. यहां बैंड-बाजे के साथ गाय की अंतिम यात्रा निकाली गई, जिसने समाज में गाय के प्रति एक नई सोच और श्रद्धा का संदेश दिया. यह यात्रा केवल एक धार्मिक आयोजन नहीं, बल्कि गाय के प्रति प्रेम और सम्मान की मिसाल बनी. यह शव यात्रा न्यू इंदिरा नगर नीलगंगा रोड से निकाली गई जो कि मुक्तिधाम पहुंची जहां विधि विधान से अंतिम संस्कार हुआ.

ये भी पढ़ें: पत्नी की चाह में यूपी के बाराबंकी से शिवपुरी आया युवक, नहीं हो रही थी शादी

18 वर्षों से गाय की सेवा, देखभाल करने वाले मोतीराम मकवाना, पुरुषोत्तम मकवाना ने नम आंखों से गाय को विदाई दी. गाय सेवकों ने कहा- हमारे सनातन धर्म, हमारी गाय की रक्षा के लिए हर हिंदू भाई को एक गाय रखना चाहिए. गौ माता, हमारी राष्ट्र माता है यही हमारा सबसे बड़ा धर्म है. गाय की शवयात्रा सजाकर, डीजे ढोल ताशे से जय सियाराम के नारे लगाते हुए सनातन संस्कृति, रीति रिवाज के अनुसार गाय को मुक्तिधाम ले जाकर गौ माता को धर्म के अनुसार पूजा-पाठ कर अंतिम संस्कार किया गया.

फूल-मालाओं से सजी अंतिम यात्रा, लोगों ने दी श्रद्धांजलि

गौ माता की अंतिम यात्रा जब बैंड-बाजे के साथ निकाली गई,तो रास्ते भर लोगों ने फूल-मालाओं के साथ गौ माता को श्रद्धांजलि दी.

ज़रूर पढ़ें