MP के 10 लाख कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले! धनतेरस से पहले अकाउंट में क्रेडिट होगी सैलरी

MP News: मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है. मोहन सरकार 10 लाख कर्मचारियों के खाते में धनतेरस से पहले ही अक्टूबर की सैलरी क्रेडिट करने वाली है.
salary

कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले!

MP News: मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को धनतेरस से पहले ही बड़ा तोहफा मिलने वाला है. मोहन सरकार ने राज्य के 10 लाख कर्मचारियों को धनतेरस से पहले सैलरी देने का फैसला किया है. इसके लिए प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. ऐसे में अब किसी भी कर्मचारी की धनतेरस-दिवाली फिकी नहीं रहेगी.

धनतेरस से पहले सैलरी
मध्य प्रदेश के 10 लाख सरकार कर्मचारियों की धनतेरस से पहले ही बल्ले-बल्ले होने वाली है. इस महीने के अंत मे धनतेरस-दिवाली के त्योहार को देखते हुए प्रदेश की मोहन सरकार ने 29 अक्टूबर से पहले सैलरी क्रैडिट करने का फैसला लिया है.

शुरू हुई प्रोसेस
प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के खाते में उनकी सैलरी 29 अक्टूबर से आ जाएगी. सैलरी जल्दी देने का प्रस्ताव विभाग ने तैयार कर मुख्य सचिव के पास भेज दिया है. बता दें कि कर्मचारियों के खाते में महीने की 1 तारीख को सैलरी पहुंचती है. इस बार यह प्रक्रिया 10 दिन पहले ही शुरू हो जाएगी.

ये भी पढ़ें-  ‘पापा मंत्री हैं, वर्दी…’ बीच सड़क पुलिसकर्मियों के साथ गुंडागर्दी, प्रहलाद पटेल के बेटे का वीडियो वायरल

पहले भी हो चुका है ऐसा
बता दें कि तीन साल पहले 2021 में भी ऐसा हुआ था. दरअसल, उस साल 2 नवंबर को दीपावली थी. ऐसे में कर्मचारियों को सैलरी जल्द जारी की गई थी.

कब है धनतेरस और दिवाली?
हिंदू पंचांग के अनुसार इस साल कार्तिक माह के त्रयोदशी तिथि की शुरुआत 29 अक्टूबर को सुबह 10:32 बजे होगी. वहीं, इसका समापन 30 अक्टूबर को दोपहर 01:15 बजे होगा. ऐसे में धनतेरस 29 अक्टूबर 2024 को मनाई जाएगी. इसके अलावा इस साल दीपावली का त्योहार 31 अक्‍टूबर को मनाया जाएगा. 31 अक्‍टूबर की रात को ही लक्ष्‍मी पूजन, काली पूजन और निशिथ काल की पूजा होगी.

ये भी पढ़ें-  MP: डेयरी प्रोडक्ट में मिली पशु चर्बी! बालाजी मंदिर के लिए होती है घी की सप्लाई, जानें पूरा मामला

बता दें कि दिवाली की तारीख को लेकर लोगों के बीच कंफ्यूजन है. हिंदू पंचांग के मुताबिक कार्तिक अमावस्या की शुरुआत 31 अक्‍टूबर को दोपहर 3. 52 बजे होगी, जिसका समापन 1 नवंबर की शाम 6.16 बजे होगा. ऐसे में अमावस्‍या तिथि 31 अक्‍टूबर की रात को विद्यमान रहेगी. यही कारण है कि इसी दिन दिवाली मनाई जाएगी.

ज़रूर पढ़ें