MP News: बारिश में बेहाल हुआ छिंदवाड़ा जिले के तामिया का सरकारी स्कूल, टपकती छत के नीचे पढ़ने को मजबूर बच्चे

MP News: इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि जिम्मेदार पद में बैठे अधिकारी कितने गंभीर है पानी रोकने के लिए स्कूल प्रबंधन ने सभी जगह आवेदन तो दिया लेकिन किसी ने गंभीरता से नहीं लिया.
Innocent children applying raincoat to a leaking roof

टपकती हुई छत में बरसाती लगाते मासूम

MP News: प्रदेश में मानसून लगातार मेहरबान है. लेकिन यही मानसून अब सरकारी स्कूलों के मुसीबत बन गया है. क्योंकि छिंदवाड़ा जिले तामिया में बने सरकारी स्कूल में अब पानी टपकने लगा है. वहां की छत लीक हो गई है. अब यहां पॉलीथीन लगानी पड़ रही है.

यह है पूरा मामला

छिंदवाड़ा जिले के तामिया के अंतर्गत बिजोरी पठार के शासकीय एकीकृत विद्यालय के भवन में बारिश में छत से पानी टपकने लगता है टपकती छत से बचने के लिए स्कूल भवन में बाकायदा पॉलिथीन लगाई गई है जिससे कि स्कूल भवन में छात्र-छात्राएं पढ़ाई कर सके लेकिन इससे से भी पानी रिसकर यहां पढ़ने वाले बच्चों को गीला कर रहा हैं और दीवारों से पानी रिसकर कमरों में भरा जा रहा है जिससे बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है. यह हाल देखकर लगता है कि जिम्मेदारों की अनदेखी के चलते बच्चों की जान जोखिम में है इस भवन की स्थिति यह हो चुकी है कि बच्चे बैठ नहीं पा रहे हैं लेकिन पॉलिथीन लगाकर बच्चे पढ़ाई करने को मजबूर है.

ये भी पढ़े: MP में बारिश बनी मुसीबत, कोचिंग से लौटने के दौरान बीच पुलिया में फंसी छात्रा, गांववालों ने मुश्किल से बचाई जान

नहीं हो रहा समस्या का समाधान

इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि जिम्मेदार पद में बैठे अधिकारी कितने गंभीर है पानी रोकने के लिए स्कूल प्रबंधन ने सभी जगह आवेदन तो दिया लेकिन किसी ने गंभीरता से नहीं लिया. लिहाजा लगातार हो रही बारिश की वजह से यहां के स्कूली बच्चे परेशान हैं रोजाना सुबह के साथ ही पूरे दिन दो से तीन बार स्कूल के कमरों से पानी को बाहर फेंकते हैं. इसके बाद भी समस्या जस की तस बनी हुई है स्कूल प्रबंधन ने इस समस्या से शिक्षा विभाग के अफसरों को अवगत करवाते हुए स्कूल भवन की मरम्मत की मांग की गई है स्कूल प्रबंधन का कहना है स्कूल भवन की मरम्मत की मांग पर सिर्फ आश्वासन ही मिलता है स्कूल भवन की मरम्मत अभी तक नहीं की गई है.

ज़रूर पढ़ें