MP News: ग्वालियर कलेक्टर की अनोखी पहल, प्रतिभावान विद्यार्थियों के लिए शुरू करवा रहीं नि:शुल्क MPPSC की कोचिंग, 200 छात्र-छात्राओं ने कराया पंजीयन

MP News: 25 जून से 02 जुलाई तक चले पंजीयन अभियान के दौरान लगभग दो सैकड़ा यानी 200 छात्र-छात्राओं ने कोचिंग के लिए अपना पंजीयन कराया है.
File photo (social media)

फाइल फोटो (सोशल मीडिया)

MP News: आर्थिक रूप से कमजोर और जरूरतमंद विद्यार्थियों को एमपी पीएससी परीक्षा की तैयारी कराने के उद्देश्य से कलेक्टर रुचिका चौहान की पहल पर नि:शुल्क कोचिंग क्लासेस फिर से शुरू हो रही हैं. यह कोचिंग क्लासेस ग्वालियर के साइंस कॉलेज में संचालित की जाएगी, जिसका शुभारंभ 10 जुलाई को होगा.

200 छात्र-छात्राओं ने कोचिंग के लिए कराया पंजीयन

25 जून से 02 जुलाई तक चले पंजीयन अभियान के दौरान लगभग दो सैकड़ा यानी 200 छात्र-छात्राओं ने कोचिंग के लिए अपना पंजीयन कराया है. यह कोचिंग आदर्श परिवार और आधुनिक नालंदा नि:शुल्क कोचिंग क्लासेस के सहयोग से संचालित की जाएगी. जानकारी के मुताबिक, कोचिंग के संचालन में रामलखन मीणा, सहायक संचालक राजू सिंह कुशवाह और शिक्षक टीका बंसल ने अहम भूमिका निभाई है.

ये भी पढ़ें: प्रदेश में मंत्रालय-सचिवालय में बार-बार लग रही आग, PHQ ने सुरक्षाकर्मियों को दी फायर सेफ्टी की ट्रेनिंग

जरूरतमंद विद्यार्थियों को मिलेगा लाभ

कलेक्टर रुचिका चौहान का कहना है, हमारा उद्देश्य है कि आर्थिक तंगी के कारण कोई भी विद्यार्थी अपनी शिक्षा से वंचित न रहे. इस नि:शुल्क कोचिंग के माध्यम से हम विद्यार्थियों को उनकी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में मदद करना चाहते हैं. इस पहल से ग्वालियर जिले के कई जरूरतमंद विद्यार्थियों को लाभ मिलेगा और वे अपने भविष्य को संवारने के लिए एक मजबूत नींव रख पाएंगे.

ज़रूर पढ़ें