MP News: बांग्लादेश टीम के पहुंचते ही हिंदू महासभा सड़क पर उतरी, वापस जाओ के नारे लगाए, पिच खोदने जा रहे थे कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया

MP News: ग्वालियर में भारत और बांग्लादेश के बीच 6 अक्टूबर को अंतरराष्ट्रीय T20 क्रिकेट मैच खेला जाएगा. इसके लिए भारत और बांग्लादेश की टीम में ग्वालियर पहुंच गई है ऐसे में किसी भी प्रकार के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस और प्रशासन अलर्ट पर है.
Hindu Mahasabha protesting.

हिंदू महासभा प्रदर्शन करते हुए.

MP News:  ग्वालियर में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पहुंचते ही हिंदू महासभा ने प्रदर्शन किया है. हिंदू महासभा ने पहले ही चेतावनी दी थी कि बांग्लादेश की टीम आएगी तो वह इसका विरोध करेंगे. पुलिस और प्रशासन ने भी उनकी चेतावनी पर कड़ी निगरानी रखी थी. बावजूद इसके हिंदू महासभा के दर्जनों कार्यकर्ता सड़क पर झंडा लेकर उतर गए और उन्होंने बांग्लादेश वापस जाओ के नारे भी लगाए. हिंदू महासभा स्टेडियम की पिच को खोदना चाहती थी, लेकिन महाराज बाड़े पर पहुंचते ही पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया. बाद में शांति भंग करने को लेकर पुलिस ने हिंदू महासभा के सभी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया.

6 तारीख को प्रदर्शन करेगी हिंदू महासभा

हिंदू महासभा अभी भी 6 तारीख को प्रदर्शन करने की चेतावनी दे रही है. पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयवीर भारद्वाज ने आरोप लगाया है की अन्य हिंदूवादी संगठन होने के बावजूद वह हिंदुओं की आवाज को नहीं उठाना चाहते. उन्होंने यह भी कहा कि बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार हो रहे हैं और हिंदूवादी संगठन चुप्पी साधे बैठे हुए हैं.

ये भी पढ़ें; महाकाल मन्दिर को बम से उड़ाने की धमकी, राजस्थान के हनुमानगढ़ जंक्शन के अधीक्षक को मिला धमकी भरा पत्र

आपको बता दें कि ग्वालियर में भारत और बांग्लादेश के बीच 6 अक्टूबर को अंतरराष्ट्रीय T20 क्रिकेट मैच खेला जाएगा. इसके लिए भारत और बांग्लादेश की टीम में ग्वालियर पहुंच गई है ऐसे में किसी भी प्रकार के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस और प्रशासन अलर्ट पर है.

सबसे पहले बेंगलुरु से बुधवार सुबह 8.30 बजे पहली फ्लाइट ग्वालियर पहुंची. इससे बेंगलुरु कैंप में ट्रेनिंग ले रहे तेज गेंदबाज मयंक यादव, जीतेंद्र शर्मा (विकेट कीपर), रवि बिश्नोई, मयंक यादव, रियान पराग और अभिषेक शर्मा (ओपनर बल्लेबाज) ग्वालियर आए. दूसरी फ्लाइट दिल्ली से सुबह 11 बजे के लगभग ग्वालियर एयरपोर्ट पर उतरी. इसमें अर्शदीप सिंह, नीतीश कुमार रेड्‌डी, वॉशिंगटन सुंदर और हर्षित राणा आए. अगली फ्लाइट दोपहर 1.55 बजे मुंबई से सीधे ग्वालियर आई. मुंबई से आने वाली इस फ्लाइट में भारतीय टीम के कप्तान सूर्य कुमार यादव, ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या समेत 6 खिलाड़ी थे.

स्टेडियम की पिच खोदना चाहते थे कार्यकर्ता

शाम को बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पहुंचते ही हिंदू महासभा ने प्रदर्शन किया. हिंदू महासभा ने पहले ही चेतावनी दी थी कि बांग्लादेश की टीम के आने पर विरोध करेंगे. इसी के तहत हिंदू महासभा के कार्यकर्ता सड़क पर झंडे लेकर उतर गए. उन्होंने ‘बांग्लादेश वापस जाओ’ के नारे लगाए. प्रदर्शन करते हुए हिंदू महासभा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की ओर रवाना हुए. हिंदू महासभा के कार्यकर्ता स्टेडियम की पिच खोदना चाहते थे, लेकिन इसके पहले ही महाराज बाड़े पर पुलिस ने उन्हें रोका और करीब 20 लोगों को हिरासत में लिया है.

ज़रूर पढ़ें