MP News: ग्वालियर में बार-बार बिजली गुल होने पर भड़के ऊर्जा मंत्री, खुद बिजली दफ्तर पहुंचकर जताई नाराजगी

Gwalior News: ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर खुद बिजली सप्लाई की समीक्षा करने सुबह सुबह बिजली कंपनी के दफ्तर पहुंच गए.
The minister got worried due to frequent power cuts in Gwalior.

ग्वालियर में बार बार बिजली के गुल होने से मंत्री जी परेशान हो गए.

Gwalior News:  ग्वालियर चंबल अंचल में प्रचंड गर्मी के प्रकोप के चलते बिजली की खपत ने अब तक के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. ग्वालियर अंचल में ट्रिपिंग और बिजली कटौती की समस्या से लोग जूझ रहे हैं, बिजली की निर्वाण सप्लाई और ट्रिपिंग की समस्या को लेकर खुद ऊर्जा मंत्री आज सुबह-सुबह बिजली विभाग के दफ्तर पहुंच गए और पूरे चंबल अंचल की बिजली सप्लाई की समीक्षा की, इस बैठक में ग्वालियर मुरैना श्योपुर शिवपुरी भिंड के के अधिकारी शामिल हुए.

बिजली ट्रिप होने से नाराज हुए मंत्री

ग्वालियर में लगातार हो रही कटौती और बिजली ट्रिपिंग की समस्या से आम जनता परेशान है. यही वजह है कि, ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर खुद बिजली सप्लाई की समीक्षा करने सुबह सुबह बिजली कंपनी के दफ्तर पहुंच गए. मंत्री को सुबह-सुबह अपने कार्यालय में देख बिजली कंपनी के अधिकारी भी आनन फानन में पहुँचे और मंत्री को बिजली सप्लाई और मेंटिनेंस की जानकारी दी. मंत्री ने भीषण गर्मी में हो रही ट्रिपिंग और बिजली कटौती को लेकर नाराजगी जताई.मंत्री का कहना है की भीषण गर्मी में मेंटेनेंस नहीं करने के निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें: इंदौर में नशेड़ियों का बढ़ रहा आतंक, पुलिस से करते हैं अभद्रता, पुलिस ने सिखाया सबक

टैक्निकल डीपीएस यादव ने माना- ‘यह टाइम क्रूसियल है’

उनका कहना है की गर्मी का माहौल है लोड बढ़ रहा है और हमारे ट्रांसफार्मर भी ओवरलोडेड हो रहे हैं बिजली अवरोध न हो इसे लेकर अधिकारियों से चर्चा की. मोटर साइकिल का उदाहरण देते हुए कहा कि मोटर साइकिल को भी सर्विस की आवश्यकता होती है इसलिए स्वाभाविक रूप से मेंटेनेंस की जरूरत होती है. वहीं बिजली कंपनी के डायरेक्टर टैक्निकल डीपीएस यादव ने भी इस टाइम को क्रूसियल माना है, हालांकि बिजली कटौती की बात को मंत्री से लेकर अधिकारियों तक किसी ने नहीं माना यहाँ सभी एक स्वर में मेंटिनेंस और ज्यादा बिजली खपत का हवाला देते नजर आए.

ज़रूर पढ़ें