Gwalior में दो सगे भाइयों की एक ही गर्लफ्रेंड, मंहगे शौक को पूरा करने के लिए करते थे चोरी

Gwalior News: एसडीओपी संतोष पटेल ने बताया कि 31 अगस्त को थाना हस्तिनापुर में फरियादी मुनेश बजरंग कॉलोनी डबका निवासी ने नगदी 16000 रुपए, सोने-चांदी के जेवरात और तीन मोबाइल चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी.
Two vicious thieves caught by police in Gwalior

ग्वालियर में पुलिस के हाथ लगे दो शातिर चोर

Gwalior News: साहब…. मेरी एक गर्लफ्रेंड है उसके खर्चे पूरे करने के लिए ही चोरी करता हूं, लेकिन अब नहीं करूंगा. ग्वालियर में पुलिस के हाथ लगे दो शातिर चोरों ने ये कबूलनामा किया है. दोनों सगे भाई हैं. खास बात ये है कि दोनों एक ही लड़की से प्यार करते हैं. गर्लफ्रेंड के मेकअप, कपड़े और महंगे शौक पूरे करने के लिए वे चोरियां करने लगे. इनमें एक शराब और दूसरा स्मैक के नशे का आदी है।पूछताछ में इनसे तीन वारदातों का खुलासा हुआ है.

यह है पूरा मामला

हस्तिनापुर पुलिस ने मेहगांव जिला भिंड के रहने वाले दो सगे भाईयों को हिरासत में लिया है इन दोनों शातिर नकबजन भाईयों से पुलिस ने दो थानों की तीन चोरी का खुलासा किया है और पुलिस ने उनके पास से 2.75 लाख रुपए का माल बरामद किया है। इनमे बड़े भाई को स्मैक व छोटे भाई को दारू की लत थी. दोनों रात को नशा करते फिर चोरी करते थे. महंगे फोन व नगदी चोरी किया करते थे. छोटे भाई की एक प्रेमिका दिल्ली में है उसकी मांगों की पूर्ति करने के लिए चोर टास्क कर चोरी करते थे. जब से प्रेमिका का खर्च बढ़ गया है तो चोरी की घटनाएं भी चोरों ने बढ़ा दी.

ये भी पढ़े: राज्य प्रशासनिक सेवा के 8 अधिकारी होंगे पदोन्नत, डीओपीटी के बाद यूपीएससी भी करेगा IAS के लिए रिव्यू

पुलिस ने मुखबिर के जरिए चोरों को पकड़ा

एसडीओपी संतोष पटेल ने बताया कि 31 अगस्त को थाना हस्तिनापुर में फरियादी मुनेश बजरंग कॉलोनी डबका निवासी ने नगदी 16000 रुपए, सोने-चांदी के जेवरात और तीन मोबाइल चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. उसी दिन रात में ही थाना उटीला के ग्राम सौंसा में बबलू यादव के मकान से भी ताला तोड़कर एक मोबाइल व नगदी चोरी करने की रिपोर्ट की गई थी. चोरी और नकबजनी की घटनाओं के खुलासे के लिए ​पुलिस ने मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया.

थाना प्रभारी हस्तिनापुर राजकुमार राजावत के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम को थाना क्षेत्र में हुई चोरी की घटना के आरोपियों की धरपकड़ के लिए लगाया गया. पुलिस टीम ने विवेचना में आए तकनीकी साक्ष्य के आधार पर संदेहियों की चिन्हित किया गया. थाना प्रभारी हस्तिनापुर ने मुखबिर सूचना व साइबर सेल की मदद से मेहगांव जिला भिंड के रहने वाले दो सगे भाईयों रवि धानुक एवं विशाल धानुक को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उन्होंने थाना हस्तिनापुर की एक चोरी और थाना उटीला की दो चोरी की वारदात करना स्वीकार किया. पुलिस अन्य चोरी की वारदातों के संबंध में पूछताछ की जा रही है.

ज़रूर पढ़ें