MP News: ग्वालियर के जिस कैप्टन रूप सिंह स्टेडियम में सचिन तेंदुलकर ने रचा था इतिहास, अब उसे हॉकी स्टेडियम बनाने की उठी मांग

MP News: सांसद भारत सिंह कुशवाह लेटर को लेकर भी क्रिकेट प्रेमी काफी निराश है. उन्होंने कहा है कि कैप्टन रूप सिंह स्टेडियम से इतिहास जुड़ा है यहां सुबह से लेकर शाम तक अपने भविष्य के सपने को पूरा करने के लिए मेहनत कर रहे हैं.
Gwalior MP has written a letter to the Chief Minister to reserve Captain Roop Singh Cricket Stadium for hockey.

ग्वालियर के सांसद ने कैप्टन रूप सिंह क्रिकेट स्टेडियम को हॉकी के लिए आरक्षित करने के लिए मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है.

MP News: मध्य प्रदेश में आजकल पत्र लिखने को लेकर सियासत लगातार गर्माती जा रही है. पहले ग्वालियर के रेलवे स्टेशन का नाम अटल बिहारी वाजपेई के नाम पर करने को लेकर सांसद भारत सिंह ने रेल मंत्री को चिट्ठी लिखी और अब एक बार फिर से ग्वालियर के सांसद ने कैप्टन रूप सिंह क्रिकेट स्टेडियम को हॉकी के लिए आरक्षित करने के लिए मुख्यमंत्री को पत्र लिख दिया है.

BJP सांसद ने लिखा लेटर

बीजेपी सांसद भरत सिंह गोस्वामी मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को पत्र लिखकर कहा है कि ग्वालियर में नया क्रिकेट इंटरनेशनल स्टेडियम बनकर तैयार हो गया है ऐसे में अब कैप्टन रूप सिंह स्टेडियम को हॉकी के लिए आबंटित किया जाए और कहा है कि मुख्यमंत्री अपनी निधि से 6 करोड रुपए स्वीकृत करने की कृपा करें जिससे कि हॉकी की गतिविधियों को बढ़ावा मिल सके.

सांसद के इस पत्र को लेकर अब क्रिकेट प्रेमियों में खलबली मच गई है कोई कह रहा है कहां क्रिकेट खेलेंगे तो कोई इसके अस्तित्व को बचाने की मांग कर रहा है. क्रिकेट जगत से जुड़े कई अधिकारी और पदाधिकारी भी कह रहे हैं कि एक स्टेडियम बन गया है तो क्या हुआ दूसरा स्टेडियम भी क्रिकेट के बढ़ावा देने के लिए जरूरत होती है कई बच्चे यहां पर क्रिकेट सीख रहे हैं.

ये भी पढ़ें: पर्यटकों के लिए खुला पन्ना टाइगर रिजर्व, पहले दिन से ही हाउसफुल, वन्यप्राणी देख रोमांचित हुए टूरिस्ट

सांसद के लेटर से क्रिकेट प्रेमियों में निराशा

वहीं सांसद भारत सिंह कुशवाह लेटर को लेकर भी क्रिकेट प्रेमी काफी निराशा है. उनका कहना है कि कैप्टन रूप सिंह स्टेडियम से इतिहास जुड़ा है यहां सुबह से लेकर शाम तक अपने भविष्य के सपने को पूरा करने के लिए मेहनत कर रहे हैं. कैप्टन रूप सिंह स्टेडियम में प्रेक्टिस करने वाली महिला खिलाड़ियों का कहना है कि यहां से तमाम सीनियर खिलाड़ी क्रिकेट खेलकर रणजी और नेशनल टीम में पहुंचे है. साथ ही इसी पिच पर सचिन तेंदुलकर ने भी डबल सेंचुरी मारकर इतिहास रचाया था. इस स्टेडियम से लाखों क्रिकेट प्रेमियों का जुड़ाव है इसलिए इसको सिर्फ क्रिकेट स्टेडियम हीं रहना चाहिए.

हम आपको बता देते हैं ग्वालियर का कैप्टन रूप सिंह स्टेडियम वर्तमान में क्रिकेट का एक बड़ा स्टेडियम है. क्रिकेट के इतिहास इस पर कई बार लिखे गए हैं और सबसे बड़ा इतिहास तो क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने लिखा जब 2010 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने डबल सेंचुरी मारकर वनडे क्रिकेट में इतिहास रच दिया था.

ज़रूर पढ़ें