Gwalior में निगम की लापरवाही बनी जानलेवा, स्कूटी सवार तीन युवक निर्माणधीन सीवर चैंबर में गिरे, एक की मौत, दो कोमा में

MP News: इतना ही नहीं लोगों का यह भी कहना है कि सड़क पर घनघोर अंधेरा था और स्ट्रीट लाइट बंद थी ऐसे मे ये चैंबर राहगीरों को दिखाई नहीं दे रहा था जिसकी वजह से यह दुर्घटना हो गई.
Scooty fell in the chamber

चेंबर में गिरी स्कूटी

MP News: ग्वालियर में निर्माणाधीन और खुले चैंबर हादसे को निमंत्रण दे रहे हैं ऐसे चैंबरों से लोग दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं. शुक्रवार की रात एक 24 साल का युवक हादसे का शिकार हो गया और उसकी मौत हो गई. जबकि उसके साथ बैठे दो दोस्त घायल हो गए. खुले चैंबर में हादसे का शिकार हुआ शाहिद अपने दोस्तों के साथ स्कूटर पर सवार होकर घर जा रहा था. इस दौरान ग्वालियर के बहोड़ापुर इलाके में आनंद नगर रोड पर एक चैंबर बनाया जा रहा था जिसके पास ना बैरीगेट थे और ना ही किसी प्रकार की कोई सुरक्षा.

पुलिस ने दर्ज किया मामला

इतना ही नहीं लोगों का यह भी कहना है कि सड़क पर घनघोर अंधेरा था और स्ट्रीट लाइट बंद थी ऐसे मे ये चैंबर राहगीरों को दिखाई नहीं दे रहा था जिसकी वजह से यह दुर्घटना हो गई. अमृत योजना के तहत यहां सीवर लाइन का काम किया जा रहा था, लेकिन सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं किए थे ना तो बैरिकेटिंग लगाये गए थे और ना ही रेडियम पट्टी लगाई गई थी. मौके पर पहुंची पुलिस का कहना है कि सीवर लाइन का गड्ढा खुदा होने के कारण देर रात यह हादसा हुआ है फिलहाल मृतक के शव को पोस्टमार्टम हाउस भिजवाया गया है और मर्ग कायम कर विवेचना की जा रही है. आपको बता दे कि पिछले साल भी इसी तरह के खुले चैंबर में गिरने से एक पत्रकार की मौत हो गई थी.

आधी रात को हुआ हादसा

दरअसल ग्वालियर के बहोड़ापुर थाना इलाके के आनंद नगर मार्ग पर सीवर चैंबर का निर्माण किया जा रहा है लेकिन यहां सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं है और ना ही निर्माणाधीन सीवर चैंबर के आसपास बेरीकेटिंग की गई है. रात तकरीबन 12:30 के करीब इलाके में स्ट्रीट लाइट बंद होने के कारण अंधेरा होने से सिकंदर कंपू निवासी शाहिद हाफिज की बाईक इस खुले सीवर चैंबर की चपेट में आ गई. जिसमें शाहिद और उसके दो साथी घायल हो गए. बाद में जब उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया तो शाहिद को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया, जबकि एक अन्य उसका साथी गंभीर रूप से घायल है. शाहिद के साथ बाइक पर मौजूद उसके तीसरे साथी बादशाह ने बताया कि मैं अपने साथियों के साथ रात 12:00 बजे के बाद लक्ष्मण तलैया इलाके में फर्नीचर का काम करके वापस सिकंदर कंपू अपने घर लौट रहे थे लेकिन आनंद नगर मार्ग पर अंधेरा होने के कारण उन्हें सीवर चैंबर का गड्डा नहीं दिखाई दिया जिसके कारण सीवर में उनकी बाइक चली गई जिसमें उसके साथी शहीद की मौत हुई है और एक साथी का सर फटने से वह गंभीर घायल है देर रात हुए इस घटनाक्रम से इलाके के लोगों में काफी आक्रोश है हादसे में मृत युवक नगर निगम एमआईसी सदस्य शकील मंसूरी का भांजा बताया गया है.

ये भी पढ़ें: ग्वालियर में किन्नर के साथ बदमाश ने किया दुष्कर्म, विरोध करने पर की मारपीट, पुलिस ने हिरासत में लिया

कांग्रेस विधायक ने लगाए आरोप

वहीं कांग्रेस विधायक सतीश सिकरवार का कहना है कि शहर में दो कैबिनेट मंत्री होने के बावजूद भी शहर की दुर्दशा हो रही है. यहां नगर निगम के अधिकारी और प्रशासन के अधिकारी कोई भी काम नहीं करना चाहते है. यही वजह है कि सड़क पूरी तरह से खुद ही पड़ी है चैंबर खुले पड़े हैं इस वजह से लोग रोज हादसे का शिकार हो रहे हैं और लोगो की जान जा रही है. वहीं इस मौत के मामले में नगर निगम कमिश्नर हर्ष सिंह ने गलती स्वीकार की है. उन्होंने कहा है कि लापरवाही की वजह से जान गई है क्योंकि वहां स्ट्रीट लाइट बंद थी इसलिए हादसे की संभावना ज्यादा बढ़ गई. इस पूरे मामले में जांच की जा रही है और ऐसी गलती दोबारा से ना हो इसको लेकर भी ठोस कदम उठाए जा रहे हैं.

ज़रूर पढ़ें