MP News: सिंधिया ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, बोले- कांग्रेस ने बाबा साहब को नीचे दिखाया, उन्हें चुनाव हरवाया, ये दलित विरोधी पार्टी

MP News: केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि क्षेत्र के लिए लगातार अब हम यह प्रयास कर रहे हैं की संभाग में एल एक दो महीने में कुछ न कुछ नया होता रहे जो इस क्षेत्र को अप्राकृतिक यह बनेगा विनोना बॉन्ड और बेकार मैं आगे लेकर जाए.
Union Minister Jyotiraditya Scindia has targeted Rahul Gandhi.

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है.

MP News: केंद्रीय दूरसंचार मंत्री के ज्योतिरादित्य सिंधिया एक दिवसीय दौरे पर ग्वालियर पहुँचे, इस दौरान उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए कई अहम मुद्दों पर चर्चा की एक ओर जहाँ उन्होंने राहुल गांधी पर निशाना साधा. इसके साथ ही उन्होंने ग्वालियर में होने जा रहे T20 इंटरनेशनल मैच को लेकर भी ख़ुशी जतायी है.

क्रिकेट के क्षेत्र में आखिरकार 14 साल बाद ग्वालियर का वनवास ख़त्म हो रहा है यह बात केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर प्रवास के दौरान कही. लंबे समय से बंद पड़े क्रिकेट स्टेडियम के बाद नया स्टेडियम बन कर तैयार है और 30 हज़ार की सीटिंग कैपेसिटी के साथ इसका उद्घाटन हो चुका है और आने वाले नए अक्टूबर को ग्वालियर में भारत बांग्लादेश के बीच T20 क्रिकेट मैच आयोजित होने वाला है. जिसको लेकर MPCA और BCCI तैयारियों में जुटे हुए हैं ग्वालियर प्रवास पर आए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस बारे में चर्चा करते हुए कहा है कि ग्वालियर का नया स्टेडियम बन कर तैयार हो गया है. स्टेडियम में 30 हज़ार लोगों के बैठने की क्षमता है ग्वालियर ने 14 साल क्रिकेट के क्षेत्र में इंतज़ार किया है और अब यह वनवास आने वाले छह अक्टूबर को ख़त्म होने जा रहा है.

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि क्षेत्र के लिए लगातार अब हम यह प्रयास कर रहे हैं की संभाग में हर एक दो महीने में कुछ न कुछ नया होता रहे जो इस क्षेत्र को अप्राकृतिक यह बनाएगा विनोना बॉन्ड और बेकार मैं आगे लेकर जाए. हाल ही में हुए इनवेस्टर्स समिट में ग्वालियर चम्बल क्षेत्र में 8 हज़ार करोड़ का निवेश मिला है. वहीं उन्होने ग्वालियर श्योपुर गुना को जोड़ने वाली ट्रेन रूट को लेकर कहा के ये उनके पिता का सपना था जो अब पूरा होने जा रहा है आज से द्वारा और कैलारस के बीच महमूद ट्रेन की शुरुआत होने जा रही है इससे क्षेत्र की जनता को इस रेल सुविधा का भी लाभ मिलेगा.

वही राहुल गांधी द्वारा आरक्षण ख़त्म करने वाले बयान को लेकर भी केंद्रीय मंत्री ने निशाना साधा उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए डर राहुल गांधी ने ख़ुद विदेश में जाकर बयान दिया है. कि अगर उनकी सरकार बनी तो भारत में आरक्षण ख़त्म कर देंगे, इसलिए वे दलित आदिवासी और पिछड़ा वर्ग के भाई बहनों को सचेत करना चाहते हैं. जब कांग्रेस सत्ता में आयी थी उस दौरान जब बाबा साहब अंबेडकर जीवित है कांग्रेस ने उसे उन्हें नीचा दिखाने का काम किया था कि चुनाव में उन्हें हरवाया था और उन्हें हराने वाले को सम्मानित किया था. लेकिन जब देश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में और हमारे प्रधानमंत्री की सरकार में भी बाबा साहब अंबेडकर का सम्मान किया.

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आदिवासी ग़रीब और पिछड़ा वर्ग को आगे बढ़ाने की बात करते हैं. हाल ही में मोदी कैबिनेट ने उनसे जनमन योजना को हरी झंडी दी है जिसके द्वारा 80, हज़ार करोड़ की स्वीकृति के साथ देश के एक एक आदिवासी गाँव को मूलभूत सुविधाओं और विकास की गति देने के लिए ख़र्च किया जाएगा. उन्होंने कहा कि एक ओर BJP देश को आगे बढ़ाने की बात करती है और राहुल गांधी कहते हैं कि वे आरक्षण ख़त्म कर देंगे इसलिए दलित आदिवासी और पिछड़ा वर्ग के भाई बहन मैं कहना चाहूंगा कि अब जागने का समय आ गया है और हमें साथ मिलकर कांग्रेस से लड़ना होगा। लगता है कि कांग्रेस समाप्त हो जाएगी.

ये भी पढ़ें: Indore में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने खरीदीं दो साड़ियां, कीमत और खासियत जानकर रह जाएंगे हैरान

ज़रूर पढ़ें